जैसलमेर में अस्पताल एक चौथाई रह गए मरीज ! ...और यहां लगी मरीजों की भीड़

लॉक डाउन के असर व अस्पताल के समय में बदलाव के कारण इन दिनों जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहर अस्पताल में आउटडोर में पहुंचने वाले मरीजों की संख्या एक चौथाई रह गई है।

 

By: Deepak Vyas

Updated: 29 Mar 2020, 07:53 PM IST

जैसलमेर. लॉक डाउन के असर व अस्पताल के समय में बदलाव के कारण इन दिनों जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहर अस्पताल में आउटडोर में पहुंचने वाले मरीजों की संख्या एक चौथाई रह गई है। चिकित्सा सूत्रों के अनुसार आम तौर पर साढ़े आठ सौ के करीब मरीज कुछ दिन पहले तक अस्पताल में पहुंच रहे थे, लेकिन लॉक डाउन के बाद से अब सर्दी, खांसी से लेकर सामान्य बीमारियों के परामर्श व उपचार के लिए लोग कम संख्या में घरों से बाहर निकलकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। गत एक सप्ताह से जवाहर अस्पताल का परिसर, आउटडोर और पर्ची कटवाने के लिए खिड़की के बाहर आम दिनों की तुलना में काफी कम मरीज देखे जा सकते हैं।
..और यहां अस्पताल में लगी मरीजों की भीड़
मोहनगढ़. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इन दिनों मरीजों की भीड़ देखने को मिल रही है। रविवार को भी दूर-दराज के इलाकों से कई मरीज उपचार के लिए पहुंचे, लेकिन रविवार को 11 बजे तक आउटडोर के बंद होने के कारण कई मरीज परेशान हुए। गौरतलब है कि क्षेत्र में बदले मौसम के कारण खांसी, जुकाम, बुखार, सिरदर्द, पेट दर्द, दस्त आदि के मरीज बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। अस्पताल परिसर में मरीजों की भीड़ देखने को मिली। मरीजों व उनके साथ आने वाले परिजनों की ओर से कोरोना के बचाव संबंधी नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। मरीजों को पुलिस प्रशासन व चिकित्सालय प्रशासन की ओर से समझाइस भी की जा रही है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned