scriptरैली निकालकर दिया कोराना से जागरूक रहने का संदेश | A rally was taken out and gave a message to be aware of Korana | Patrika News
जैसलमेर

रैली निकालकर दिया कोराना से जागरूक रहने का संदेश

रैली निकालकर दिया कोराना से जागरूक रहने का संदेश

जैसलमेरDec 05, 2021 / 09:13 am

Deepak Vyas

रैली निकालकर दिया कोराना से जागरूक रहने का संदेश

रैली निकालकर दिया कोराना से जागरूक रहने का संदेश

जैसलमेर. शहर के अमर शहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जैसलमेर में राष्ट्रीय सेवा योजना का द्वितीय एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कार्यवाहक संस्था प्रधान नटवरलाल जंगा ने कोरोना जागरुकता रैली के संभागियों को राष्ट्रीय सेवा योजना का मूल मंत्र सेवा को जीवन में अपनाने की बात कही । एनएसएस प्रभारी व्याख्याता मिश्री सिंह भाटी ने कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में बताते हुए संभागियों से आह्वान किया कि कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। व्याख्याता विजय बल्लाणी ने स्वच्छता का महत्व बताते हुए कक्षा कक्ष व विद्यालय परिसर को साफ -सुथरा रखने की बात कही। संस्था प्रधान नटवरलाल जंगा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया, जो जिला कलक्टर कार्यालय के आगे से होकर विजय स्तंभ की परिक्रमा कर हनुमान चौराहा होते हुई गोपा चौक पहुंची। स्वयं सेवको द्वारा कोरोना मुक्ति संबंधी धी नारे लगाते हुए कोरोना से बचाव के लिए सघन वातावरण निर्माण एवं जागरूकता की अलख जगाई। रैली मुख्य मार्गो से होती हुई वापिस विद्यालय परिसर पहुंची । विद्यालय में में स्वच्छ भारत अभियान के तहत श्रमदान किया गया। कार्यक्रम में व्याख्याता करणसिंह, गणपतराम, विजय बल्लाणी व विनोद व्यास ने सहयोग दिया।
विशेष योग्यजन की योजनाओं में उपलब्धि, जिला कलक्टर को मिला सम्मान
जैसलमेर. दिव्यांगों के कल्याण के क्षेत्र में जिले में उल्लेखनीय योगदान के लिए जिला कलक्टर आशीष मोदी को अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर राज्यस्तरीय सम्मान प्रदान किया गया है। जिले में विशेष योग्यजन की योजनाओं के अंतर्गत दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण वितरण में जैसलमेर जिले की उल्लेखनीय उपलतब्धियों के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से जिला कलक्टर आशीष मोदी को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर यह सम्मान दिया गया है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के शासन सचिव डॉ. समित शर्मा ने इसके लिए जिला कलक्टर की सराहना करते हुए जिले में आगामी समय में इस योजना में विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से अधिक से अधिक दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण एवं कृत्रिम अंग उपलब्ध कराकर उनके जीवन को बेहतर बनाने में और अधिक योगदान का विश्वास जताया है।

Home / Jaisalmer / रैली निकालकर दिया कोराना से जागरूक रहने का संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो