scriptजैसलमेर में 31 दिन बाद 40 डिग्री के स्तर पर आया पारा | After 31 days, temperature reached 40 degrees in Jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

जैसलमेर में 31 दिन बाद 40 डिग्री के स्तर पर आया पारा

जैसलमेर में बीते कुछ दिनों के दौरान भीषण गर्मी और झकझोरने वाली लू के थपेड़ों से निजात मिलने की कड़ी में बुधवार को अधिकतम तापमान में खासी गिरावट आ गई और यह 40.3 डिग्री दर्ज किया गया। यह पूरे 31 दिन बाद था जब जैसलमेर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के स्तर पर आया।

जैसलमेरJun 05, 2024 / 07:34 pm

Deepak Vyas

weather news
जैसलमेर में बीते कुछ दिनों के दौरान भीषण गर्मी और झकझोरने वाली लू के थपेड़ों से निजात मिलने की कड़ी में बुधवार को अधिकतम तापमान में खासी गिरावट आ गई और यह 40.3 डिग्री दर्ज किया गया। यह पूरे 31 दिन बाद था जब जैसलमेर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के स्तर पर आया। इससे पहले गत 4 मई को शहर का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। बुधवार को सुबह से आकाश में धूल की गर्द छाने और दोपहर बाद तेज हवाओं के चलने से पारा एक तरह से हार गया। मंगलवार को अधिकतम तापमान धूप के तल्ख होने से 43.5 डिग्री रहा था। उसमें 3.2 डिग्री की कमी आ जाने से तेज गर्मी से अच्छी राहत लोगों को मिली और वे कई दिनों बाद दोपहर के समय भी बिना ज्यादा परेशानी के घरों से बाहर निकल सके। गौरतलब है कि गत मई माह के अंतिम सप्ताह में तापमान लगातार 48 डिग्री के स्तर पर रहा था और लोग बेतरह से परेशान हो गए थे। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के सीमा पर तैनात जवानों के साथ अन्य कई लोग भीषण गर्मी की चपेट में आकर बीमार भी हुए। हीटवेव के कारण जैसलमेर में कम से कम 4 जनों की मौत भी हो गई थी। हालांकि यह आधिकारिक तौर पर स्वीकार नहीं की गई।

Hindi News/ Jaisalmer / जैसलमेर में 31 दिन बाद 40 डिग्री के स्तर पर आया पारा

ट्रेंडिंग वीडियो