scriptउद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाए गए कृषि कानून: डोटासरा | Agricultural legislation made to benefit industrialist friends: Dotasa | Patrika News
जैसलमेर

उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाए गए कृषि कानून: डोटासरा

– पर्यटन को गहलोत सरकार दे रही खास तवज्जो- सभी वर्गों के हितों का बजट में रखा ध्यान

जैसलमेरFeb 26, 2021 / 11:13 pm

Deepak Vyas

उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाए गए कृषि कानून: डोटासरा

उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाए गए कृषि कानून: डोटासरा


जैसलमेर। गहलोत सरकार में मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा ने आरोप लगाया है कि तीन-चार उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने कृषि कानून बनाए हैं। इन कानूनों की मांग किसी किसान संगठन, सांसद या दल ने नहीं की। जैसलमेर के डेडानसर मैदान में शुक्रवार सुबह पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने उन उद्योगपतियों के नाम बताने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उनके बारे में सब जानते हैं। पार्टी नेता राहुल गांधी ने भी कहा है, हम दो हमारे दो। वे कौन लोग, सभी को पता है। डोटासरा ने कहा कि इन कृषि कानूनों से उद्योगपतियों को सीधा लाभ पहुंचाने का कार्य किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह षड्यंत्र आज से तीन-चार साल पहले रचा गया। उन्हांेने कहा कि इन कानूनों के विरोध में किसान इतने दिनों से डटे हुए हैं लेकिन मोदी सरकार जिद पर अड़ी हुई है। पत्रकार वार्ता के अवसर पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद, जैसलमेर के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई, जैसलमेर विधायक रूपाराम, नगरपरिषद के सभापति हरिवल्लभ कल्ला, पूर्व प्रमुख अंजना मेघवाल, प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष अमरदीन फकीर, पूर्व जिलाध्यक्ष गोविंद भार्गव भी मौजूद थे।
बजट का बखान किया
डोटासरा ने हाल में मुख्यमंत्री की ओर से पेश किए गए राज्य के बजट को सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखने वाला बताया। बजट की तारीफ करते हुए डोटासरा ने कहा कि इसमें राजस्थान मंे पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए खास प्रावधान किए गए हैं। जैसलमेर के पास 3500 बीघा में ढोला मारू टूरिस्ट काॅम्पलेक्स बनाया गया है। इससे यहां का पर्यटन और तेजी से विकसित होगा। 500 करोड़ में से 200 करोड़ राजस्थान पर्यटन की राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग पर खर्च किए जाएंगे। पहली बार पर्यटन के क्षेत्र को इतनी सौगातें दी गई हैं। धार्मिक पर्यटन सर्किट का लाभ सभी धर्मावलम्बियों को मिलेगा। किसानों के लिए अगले साल अलग कृषि बजट देने का ऐलान किया गया है। युवाओं और कर्मचारियों, किसानों आदि को राहत देने के साथ बिजली क्षेत्र में भी रियायत की घोषणा की गई है।
जैसलमेर से मिली विजय
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस सरकार पर पिछले साल आए संकट के दौरान जैसलमेर में एक पखवाड़े तक सभी पार्टी विधायकांे को लाकर रखे जाने का जिक्र करते हुए कहा कि जैसलमेर में हमें विजय मिली और राजस्थान सरकार को गिराने के केंद्र के प्रयास सफल नहीं हुए। वर्तमान में पर्यटन मंत्री का काम देख रहे डोटासरा ने जैसलमेर में आयोजित हो रहे मरु महोत्सव के आयोजन के लिए संबंधित लोगों के प्रयासों की सराहना भी की। शिक्षामंत्री डोटासरा ने जिला मुख्यालय के समीपस्थ अमरसागर में उच्च माध्यमिक विद्यालय नहीं होने के संबंध में किए गए सवाल के जवाब में कहा कि यह विषय अब उनके ध्यान में आ गया है। जल्द ही इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी।

Home / Jaisalmer / उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाए गए कृषि कानून: डोटासरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो