scriptBharat Sankalp Yatra urban campaign begins | पात्र शहरी लोगों को केन्द्र सरकार की योजनाओं से करें लाभान्वित: भाटी | Patrika News

पात्र शहरी लोगों को केन्द्र सरकार की योजनाओं से करें लाभान्वित: भाटी

locationजैसलमेरPublished: Dec 26, 2023 08:47:59 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-भारत संकल्प यात्रा शहरी अभियान का आगाज, संभागियों ने ली शपथ

पात्र शहरी लोगों को केन्द्र सरकार की योजनाओं से करें लाभान्वित: भाटी
पात्र शहरी लोगों को केन्द्र सरकार की योजनाओं से करें लाभान्वित: भाटी

जैसलमेर नगरपरिषद में मंगलवार को मंगलसिंह पार्क में विकसित भारत संकल्प यात्रा शहरी अभियान का आगाज हुआ। जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित यात्रा शिविर में नगरपरिषद् सभापति हरिवल्लभ कल्ला, उपसभापति खींवसिंह, आयुक्त लजपालसिंह सोढ़ा, चन्द्रप्रकाश शारदा, गेमरसिंहए विक्रमसिंह रावलोत, अरूण पुरोहित, नीम्बदान, कंवराजसिंह चौहान सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी, नगरवासी तथा लाभार्थी उपस्थित थे। जैसलमेर विधायक भाटी ने संभागियों को विकसित भारत संकल्प की शपथ दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्ष 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के साथ ही शहरी क्षेत्रों में इस यात्रा की शुरूआत की गई है। उन्होंने इस शिविर में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजनाए प्रधानमंत्री उज्जवला योजनाए प्रधानमंत्री आवास योजना सहित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं में अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीबों को स्वयं के आवास का लाभ मिला है एवं वे इसके लिए केन्द्र सरकार के प्रति आभार भी जता रहे हैं।
काउंटर्स का अवलोकन, दिए चेक
जैसलमेर विधायक भाटी एवं अन्य अतिथियों ने शिविर में लगाए गए काउंटर्स का अवलोकन किया एवं विभागों की ओर से किए जा रहे कार्यो की जानकारी ली। उन्होंने पं. दीनदयाल अन्त्योदय स्वरोजगार योजना में सलीम खां को एक लाख रुपए का चेक प्रदान किया। इसी तरह प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में पूजाराम, कूम्पदान, अमृतसिंह, आवड़दान को प्रमाण-पत्र प्रदान किए। शिविर में सहायक अभियंता हंसराज, संयुक्त निदेशक डीओआइटी अशोक आसेरी, राजस्व अधिकारी पवन कुमार सहित पार्षदगण भी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो