scriptअब जैसलमेर से दिल्ली तक चलेगी रुणीचा एक्सप्रेस | Changed name of jaisalmer-delhi intercity express be Runicha Express | Patrika News
जैसलमेर

अब जैसलमेर से दिल्ली तक चलेगी रुणीचा एक्सप्रेस

– इंटरसीटी का हुआ नाम बदलकर किया रुणीचा एक्सप्रेस- ग्रामीणों की मांग पर सांसद ने की अनुशंसा, तो मंत्री ने दिए आदेश

जैसलमेरMar 11, 2019 / 07:07 pm

Deepak Vyas

jaisalmer

अब जैसलमेर से दिल्ली तक चलेगी रुणीचा एक्सप्रेस

जैसलमेर/पोकरण. क्षेत्र के रामदेवरा के ग्रामीणों की लम्बे समय से चल रही दिल्ली-जैसलमेर इंटरसीटी का नामकरण रुणीचा एक्सप्रेस करने की मांग अब पूरी हुई है। जिस पर ग्रामीणों ने खुशी जताई। गौरतलब है कि ग्रामीणों की ओर से श्रद्धालुओं की भावना को देखते हुए जैसलमेर-दिल्ली इंटरसीटी एक्सप्रेस का नामकरण रुणीचा एक्सप्रेस करने की मांग की जा रही थी। इस संबंध में कई बार ज्ञापन भी दिए गए और प्रधानमंत्री, रेल मंत्री से मांग की गई। रेल मंत्री की ओर से दो दिन पूर्व इंटरसीटी का नामकरण रुणीचा एक्सप्रेस कर दिया गया। जिस पर स्थानीय ग्रामीणों ने खुशी जताई।
सांसद ने की अनुशंसा, मंत्री ने दिए आदेश
जोधपुर सांसद केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने बताया कि ग्रामीणों की मांग पर रेलमंत्री पीयुष गोयल से मुलाकात की तथा उन्होंने जैसलमेर-दिल्ली एक्सप्रेस का नामकरण रुणीचा एक्सप्रेस करने की मांग का प्रस्ताव प्रस्तुत किया। जिस पर रेलमंत्री गोयल ने नामकरण के आदेश जारी किए। केन्द्रीय राज्यमंत्री शेखावत ने बताया कि लोकदेवता बाबा रामदेव की कर्मस्थली रामदेवरा देशभर के श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केन्द्र है। ग्रामीणों व यहां आने वाले श्रद्धालुओं की ओर से लम्बेे समय से इंटरसीटी का नामकरण रुणीचा एक्सप्रेस करने की मांग की जा रही थी। उन्होंने बताया कि जैसलमेर-दिल्ली इंटरसीटी एक्सप्रेस जैसलमेर से जोधपुर होते हुए दिल्ली तक संचालित होती है तथा मालानी एक्सप्रेस बाड़मेर से रवाना होकर जोधपुर में इसके साथ जुड़ जाती है। जोधपुर से नागौर, जयपुर, दौसा, अलवर, रेवाड़ी होते हुए दिल्ली तक संचालित होने वाली इस एक्सप्रेस के रूट में आने वाले गांवों व शहरों में लाखों की तादाद में बाबा रामदेव के भक्त है, जो इसी रेल से रामदेवरा तक आवागमन करते है। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की भावना का सम्मान करते हुए इसका नामकरण रुणीचा एक्सप्रेस किया गया है।
रामदेवरा में मनाई खुशी
रामदेवरा. इंटरसीटी एक्सप्रेस का नामकरण रुणीचा एक्सप्रेस करने पर रुणीचा एक्सप्रेस संघर्ष समिति के सदस्यों ने खुशी जताई। आनंदसिंह तंवर व राणीदानसिंह भुट्टो के निर्देशन में समिति की राष्ट्रीय संयोजिका रेणुका सिंघाडिय़ा के नेतृत्व में समिति की ओर से गत लम्बे समय से दिल्ली-जैसलमेर इंटरसीटी एक्सप्रेस का नामकरण रुणीचा एक्सप्रेस करने की मांग की जा रही थी। जोधपुर सांसद व केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत की अनुशंसा पर रेल मंत्री पीयुष गोयल की ओर से इंटरसीटी का नामकरण रुणीचा एक्सप्रेस किया गया। जिस पर समिति के सदस्यों ने पटाखे छोडक़र व मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार किया तथा रेल मंत्री व जोधपुर सांसद का आभार जताया। इस मौके पर डॉ.अनिल विश्रोई, समंदरसिंह, चंद्रवीरसिंह, कमल छंगाणी, स्वरूपसिंह, सोहनसिंह, जेठूसिंह, मदन कुमावत, उमरावसिंह, मोहनलाल सैन, संतोषकुमार, पूनमसिंह, हरजीवन, प्रेमसिंह तंवर, किशोरकुमार, गोविंदराम, मुकेश राजपुरोहित ने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर प्रसाद चढ़ाया और खुशी जताई।

Hindi News/ Jaisalmer / अब जैसलमेर से दिल्ली तक चलेगी रुणीचा एक्सप्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो