script- Collector extended holidays of classes up to 8th till 13th | ... लो बढ़ गई स्कूल की छुट्टियां, पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा | Patrika News

... लो बढ़ गई स्कूल की छुट्टियां, पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

locationजैसलमेरPublished: Jan 05, 2024 08:32:21 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

- धरती धोरां में सर्दी नहीं लेने दे रही चैन

- न्यूनतम पारा 5.5 डिग्री हुआ दर्ज

- कलक्टर ने 8वीं तक की कक्षाओं की छुट्टियां 13 तक बढ़ाई

... लो बढ़ गई स्कूल की छुट्टियां, पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा
... लो बढ़ गई स्कूल की छुट्टियां, पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

जैसलमेर में सर्दी का सितम लगातार जारी है और रेत के धोरे बर्फ की मानिंद महसूस हो रहे हैं। शुक्रवार को कोहरे से थोड़ी निजात मिली लेकिन न्यूनतम तापमान एक बार फिर 5.5 डिग्री तक गिरा हुआ रहा। दिन में अच्छी धूप खिलने के बावजूद शहरवासियों के साथ ग्रामीणों को चैन नहीं मिल सका। यहां तक कि घरों में रजाइयों में दुबके होने के बावजूद सर्दी के तेवर महसूस होते रहे। इधर राजस्थान पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद जिला कलक्टर ने जैसलमेर जिले के सभी सरकारी और गैरसरकारी विद्यालयों में कक्षा 8वीं तक के विद्यार्थियों का अवकाश 6 से 13 जनवरी तक की अवधि के लिए घोषित कर दिया है। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका के जैसलमेर संस्करण में 5 जनवरी को ‘मौसम की मार, जोखिम अपार...ऐसे में नौनिहाल कैसे पाएंगे पार?’ शीर्षक से समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया था। बताया गया था कि जिले में इन दिनों सर्दी चरम पर होने के कारण अभिभावकों में अपने नौनिहालों को स्कूल भेजने को लेकर चिंता व्याप्त है।

कलक्टर ने जारी किए आदेशजिला कलक्टर ने अवकाश बढ़ाने संबंधी आदेश में अवगत कराया कि आगामी दिनों में तापमान गिरने से सर्दी का प्रकोप बढऩे व शीतलहर की संभावना को देखते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने शीतकालीन अवकाश के बाद भी विद्यालयों में अवकाश रखे जाने का अनुरोध किया है। जिस पर जिले के सभी राजकीय और गैर राजकीय विद्यालयों में कक्षा 8वीं तक 6 से 13 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। आदेश में बताया गया कि शिक्षकों व संचालित अन्य परीक्षाओं का समय यथावत रहेगा। इन निर्देशों की अवहेलना करने वाले विद्यालयों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो