scriptश्रीभादरियाराय मंदिर में सप्तमी के मौके पर मेला आयोजित | Mela organized on the occasion of Saptami at Shribhadariyaraya temple | Patrika News
जैसलमेर

श्रीभादरियाराय मंदिर में सप्तमी के मौके पर मेला आयोजित

श्रीभादरियाराय मंदिर में सप्तमी के मौके पर मेला आयोजित

जैसलमेरOct 24, 2020 / 09:11 pm

Deepak Vyas

श्रीभादरियाराय मंदिर में सप्तमी के मौके पर मेला आयोजित

श्रीभादरियाराय मंदिर में सप्तमी के मौके पर मेला आयोजित

लाठी. क्षेत्र के प्रसिद्ध भादरियाराय मंदिर में शुक्रवार को शारदीय नवरात्रा की सप्तमी के मौके पर मेला आयोजित हुआ। यहां सुबह से लेकर देर शाम तक श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। इस मौके पर पोकरण, फलोदी, जैसलमेर व आसपास के गांवों से सैंकड़ों की संख्या में आए पदयात्रियों ने सुबह 10 बजे मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की व भादरिया महाराज हरवंशसिंह निर्मल की समाधि के दर्शन किए। शुक्रवार को सप्तमी के मौके पर भादरिया माताजी के मंदिर में दिनभर दर्शनार्थियों की रेलमपेल लगी रही तथा देर शाम तक लम्बी कतारें लगी रही एवं लोगों ने कतारों में खड़े रहकर दर्शन कर पूजा-अर्चना की। भीड़ के चलते जगदम्बा सेवा समिति की ओर से यहां आने वाले दर्शनार्थियों के लिए मंदिर परिसर के बाहर छाया, पानी की विशेष व्यवस्था की गई। पुलिस थाना लाठी की ओर से कानून एवं शांति व्यवस्था, सुरक्षा व यातायात व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए। मंदिर के पुजारी नंदकिशोर व विनोद शर्मा की ओर से यहां आए श्रद्धालुओं को पूजा-अर्चना करवाई गई। समिति के व्यवस्थापक जुगलकिशोर आसेरा की देखरेख में समिति के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों की ओर से श्रद्धालुओं को सहयोग किया गया।
पोकरण से पहुंचे सैंकड़ों पदयात्री
प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी शारदीय नवरात्रा की सप्तमी की पूर्व संध्या के मौके पर पोकरण कस्बे से सैंकड़ों श्रद्धालु अलग-अलग समूहों में गुरुवार की शाम चार बजे रवाना हुए। सभी श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को सुबह भादरिया पहुंचकर मंदिर के दर्शन किए व पूजा-अर्चना कर प्रसाद चढाया तथा अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

Home / Jaisalmer / श्रीभादरियाराय मंदिर में सप्तमी के मौके पर मेला आयोजित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो