scriptभीषण गर्मी में हो रहा बेहाल: न जीएलआर में आ रहा पानी, न पहुंच रहे टैंकर | People are suffering in this scorching heat: neither water is coming in GLR nor tankers are reaching | Patrika News
जैसलमेर

भीषण गर्मी में हो रहा बेहाल: न जीएलआर में आ रहा पानी, न पहुंच रहे टैंकर

पोकरण में मई माह की शुरुआत के साथ भीषण गर्मी का प्रकोप बढऩे लगा है। भीषण गर्मी व लू के थपेड़ों के कारण आमजन का बेहाल हो रहा है। साथ ही पानी की खपत व मांग भी बढ़ गई है। ऐसे में कई जगहों पर बिगड़ी जलापूर्ति व्यवस्था के कारण आमजन को परेशानी हो रही है।

जैसलमेरMay 04, 2024 / 08:24 pm

Deepak Vyas

jaisalmer water
पोकरण में मई माह की शुरुआत के साथ भीषण गर्मी का प्रकोप बढऩे लगा है। भीषण गर्मी व लू के थपेड़ों के कारण आमजन का बेहाल हो रहा है। साथ ही पानी की खपत व मांग भी बढ़ गई है। ऐसे में कई जगहों पर बिगड़ी जलापूर्ति व्यवस्था के कारण आमजन को परेशानी हो रही है। भणियाणा उपखंड क्षेत्र में भीषण गर्मी के मौसम में बिगड़ी जलापूर्ति व्यवस्था के कारण पेयजल संकट की स्थिति होने लगी है। जबकि जिम्मेदार कोई ध्यान नहीं दे रहे है। भणियाणा उपखंड क्षेत्र के तेलीवाड़ा, माड़वा, भणियाणा, पन्नासर, खेजड़ली सहित कई ग्राम पंचायत क्षेत्रों में जलापूर्ति व्यवस्था लडख़ड़ाई हुई है। यहां गत कई महिनों से जलापूर्ति व्यवस्था बाधित होने के कारण आमजन को परेशानी हो रही है। जबकि जिम्मेदार मूकदर्शक बने हुए है और व्यवस्था को सुधारने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

न हो रही जलापूर्ति, न ही पहुंच रहे टैंकर

ग्रामीणों ने बताया कि भीषण गर्मी के कारण पानी की खपत व मांग बढ़ गई है। इसके अलावा कूलर में भी पानी की खपत हो रही है। दूसरी तरफ जलापूर्ति व्यवस्था लडख़ड़ाई हुई है। हालात यह है कि जीएलआर, पशुकुंड व पशुखेलियां सूखे पड़े है। जिसके कारण ग्रामीणों को महंगे दामों में पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है। साथ ही मवेशी पानी के लिए जंगलों में भटककर दम तोड़ रहे है। यही नहीं कहने को जलदाय विभाग की ओर से टैंकर भी लगाए गए है, लेकिन गांवों में टैंकर भी नहीं पहुंच रहे है। नाममात्र के टैंकर डालकर प्रतिदिन दर्जनों टैंकर कागजों में बताए जा रहे है। ऐसे में ग्रामीणों का बेहाल हो रहा है। साथ ही मवेशी पानी के लिए भटक रहे है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियोंं को भी अवगत करवाया गया, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।

Home / Jaisalmer / भीषण गर्मी में हो रहा बेहाल: न जीएलआर में आ रहा पानी, न पहुंच रहे टैंकर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो