scriptफुटपाथ पर सामान, सड़क किनारे वाहन और चलना हुआ दुश्वार | Patrika News
जैसलमेर

फुटपाथ पर सामान, सड़क किनारे वाहन और चलना हुआ दुश्वार

रामदेवरा कस्बे के व्यस्त सड़क मार्गों पर दुकानदारों की ओर से सामान रख देने से क्षेत्र की चौड़ी सड़कें सिकुड़ रह है। ऐसे में सड़कों पर न पैदल चलने की और न वाहनों के आवागमन की भी जगह बच रही है। आमजन को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार रामदेवरा रेलवे स्टेशन के बाहर सड़कों पर कुर्सियों, टेबल सहित अन्य सामान का जमावड़ा होने से वाहनों का आवागमन प्रभावित हो रहा है।

जैसलमेरMay 06, 2024 / 08:52 pm

Deepak Vyas

ramdevra
रामदेवरा कस्बे के व्यस्त सड़क मार्गों पर दुकानदारों की ओर से सामान रख देने से क्षेत्र की चौड़ी सड़कें सिकुड़ रह है। ऐसे में सड़कों पर न पैदल चलने की और न वाहनों के आवागमन की भी जगह बच रही है। आमजन को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार रामदेवरा रेलवे स्टेशन के बाहर सड़कों पर कुर्सियों, टेबल सहित अन्य सामान का जमावड़ा होने से वाहनों का आवागमन प्रभावित हो रहा है। रेलो के आवागमन के दौरान इस जगह पर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का दायरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मुख्य बाजार में भी कई जगहों पर दुकान के अंदर जगह कम रहने के बावजूद दुकानदार ज्यादा सामान फैलाए रहते हैं। दुकान के बाहर सामान भी फुटपाथ पर ही रख दिये जाते हैं। लिहाजा राहगीरों को बीच सड़क पर आवाजाही की मजबूरी बनी हुई है।पार्किंग का नहीं होना भी अतिक्रमण की वजह
कस्बे में पार्किंग की व्यवस्था नहीं रहने से भी बाजार की सड़कों पर लगे बेतरतीब वाहन अतिक्रमण को बढ़ावा देता है। कस्बे के मुख्य बाजार में पार्किंग की व्यवस्था नहीं की गई है। इस वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानी होती है।

Hindi News/ Jaisalmer / फुटपाथ पर सामान, सड़क किनारे वाहन और चलना हुआ दुश्वार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो