script जैसलमेर व सम के बीच अलग-अलग समय रहेगा वन-वे | There will be one-way traffic between Jaisalmer and Sam at different t | Patrika News

जैसलमेर व सम के बीच अलग-अलग समय रहेगा वन-वे

locationजैसलमेरPublished: Dec 30, 2023 08:29:06 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

- नववर्ष के पूर्व दिवस विशेष यातायात और पुलिस के इंतजाम

जैसलमेर व सम के बीच अलग-अलग समय रहेगा वन-वे
जैसलमेर व सम के बीच अलग-अलग समय रहेगा वन-वे

जैसलमेर में नववर्ष के पूर्व दिवस और पूर्व संध्या पर सैलानियों का सैलाब उमडऩे की संभावनाओं के बीच पुलिस की तरफ से यातायात और निगरानी व्यवस्था को पुख्ता बनाने की पहल की है। शाम और रात के समय बारी-बारी से जैसलमेर से सम व सम से जैसलमेर मुख्य मार्ग पर वन-वे किया जाएगा। जिला पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने जिले में इस दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सम्पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार राजोरा को प्रभारी बनाया हैं। आला अधिकारी नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर जैसलमेर एवं जिले के महत्वपूर्ण पर्यटक स्थल सम सेंड ड्यून्स पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखेंगे। पुलिसकर्मियों का जाब्ता तैनात

जैसलमेर शहर व सम में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए करीब 500 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का जाब्ता तैनात किया गया है। इसके साथ थानाधिकारी सम और खुहडी को नववर्ष की पूर्व संध्या पर पूर्ण चौकसी एवं सर्तकता से ड्यूटी इंतजाम देने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभारी यातायात शाखा जैसलमेर को नववर्ष की पूर्व संध्या पर यातायात व्यवस्था और पार्किंग व्यवस्था मजबूत बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके अलावा शहर में नाका पोइंट/फिक्स पिकेट बनाए जाकर वहां जाब्ता तैनात किया गया है। शहर से सम तक व्यवस्था बनाए रखने के लिए 6 पुलिस मोबाइल पार्टियां व शहर में प्रवेश करने वाले मुख्य मार्गों पर नाकाबंदी की व्यवस्था की गई है।

यह विशेष व्यवस्था

नववर्ष की पूर्व संध्या पर रविवार को सायं 5 से 8 बजे तक सम से जैसलमेर आने का मार्ग आवागमन के लिए पूर्णतया बंद रहेगा व लोग उस समय जैसलमेर से सम जा सकेंगे। पर्यटकों आदि को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए वैकल्पिक मार्ग सम- खुहड़ी मार्ग से होकर जैसलमेर आया जा सकेगा। इसी तरह रात 8 से 12 बजे तक जैसलमेर शहर से सम जाने का मार्ग आवागमन के लिए बंद रहेगा। पर्यटक व अन्य लोग सम से जैसलमेर आ सकेंगे, वह वन-वे होगा। इस दौरान भी जैसलमेर से सम जाने के लिए खुहडी-सम मार्ग से यात्रा की जा सकेगी।

यातायात नियमों की पालना करें

जिला पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने पर्यटकों सहित सभी लोगों से अपील की है कि वे शराब पीकर वाहन नहीं चलाएं। घुमावदार मार्ग हैं, इसलिए अपने वाहन की गति धीमी रखें। ओवरटेक नहीं करें और सभी तरह के यातायात नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की अवहेलना करने पर पुलिस की ओर से नियमानुसार सख्ती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो