scriptVideo: Roadways bus hits tractor and one farmer's death | Video: रोडवेज बस ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर, किसान की मौत | Patrika News

Video: रोडवेज बस ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर, किसान की मौत

locationजैसलमेरPublished: Dec 12, 2023 08:00:15 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

लाठी क्षेत्र के सोढ़ाकोर गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर सोमवार देर रात एक भीषण सड़क हादसा हुआ। विद्यार्थियों से भरी एक रोडवेज बस ने खाद के कट्टो से भरी एक ट्रैक्टर ट्रोली को टक्कर मार दी।

Video: रोडवेज बस ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर, किसान की मौत
Video: रोडवेज बस ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर, किसान की मौत

लाठी क्षेत्र के सोढ़ाकोर गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर सोमवार देर रात एक भीषण सड़क हादसा हुआ। विद्यार्थियों से भरी एक रोडवेज बस ने खाद के कट्टो से भरी एक ट्रैक्टर ट्रोली को टक्कर मार दी। हादसे में ट्रोली के परखच्चे उड़ गए, वहीं ट्रैक्टर सवार एक किसान की मौत हो गई। दुर्घटना में तीन किसान गंभीर रूप से घायल हो गए। गनीमत रही कि बस में सवार किसी बच्चे को चोट नहीं लगी। जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात एक ट्रैक्टर लाठी गांव से रवाना होकर सोढ़ाकोर होते हुए सांवला गांव की तरफ जा रहा था। इस ट्रैक्टर की ट्रोली में खाद व नलकूप का सामान भरा हुआ था और चार किसान सवार थे। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर सोढ़ाकोर गांव के पास ट्रैक्टर पहुंचा। इस दौरान पीछे से आ रही मोहनगढ़ नवोदय विद्यालय के छात्र-छात्राओं से भरी एक रोडवेज बस ने ट्रैक्टर ट्रोली को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रैक्टर व ट्रोली पलट गई और परखच्चे उड़ गए। साथ ही बस का भी अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

किसान की मौत, तीन घायल

हादसे में ट्रैक्टर सवार जैसलमेर के सदर थानाक्षेत्र के सांवला निवासी कानसिंह (52) पुत्र सुल्तानसिंह, जालोर जिलांतग्रत बगोड़ा तहसील के सोबड़ावास निवासी रावताराम (33) पुत्र लिखाराम, भूराराम (25) पुत्र अखाराम, तिलोकाराम (28) पुत्र खेताराम जाट गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही सोढ़ाकोर गांव के सामाजिक कार्यकर्ता दानसिंह भाटी, जुगलकिशोर पालीवाल लाठी, शेखर माली सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने ट्रैक्टर ट्रोली के नीचे फंसे घायलों को बाहर निकाला। सूचना पर हाइ-वे एम्बुलेंस से आलोककुमार, सुमित विश्नोई व 108 एम्बुलेंस के महिपाल विश्नोई मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायलों को तत्काल लाठी के राजकीय अस्पताल पहुंचाया। यहां डॉ.विशेष थानवी की टीम ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार किया और रावताराम, भूराराम व तिलोकाराम को गंभीर हालत के कारण पोकरण रैफर कर दिया। पोकरण से भूराराम की स्थिति नाजुक होने पर उसे जोधपुर भिजवाया गया, लेकिन बालेसर गांव के पास भूराराम ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने किया मौका मुआयना, जांच शुरू

हादसे की सूचना पर लाठी थानाधिकारी बगङुराम विश्नोई पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे और घायलों से घटना की जानकारी लेकर उनके उपचार में सहायता की। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और क्षतिग्रस्त वाहनों को जब्त कर सड़क से दूर किया एवं यातायात सुचारु किया। साथ ही पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू की।

सहमें विद्यार्थी

मोहनगढ़ गांव में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थी शैक्षणिक भ्रमण के लिए रोडवेज बस से सोमवार को सुबह जोधपुर गए थे। सोमवार की रात सभी विद्यार्थी पुन: लौट रहे थे और सोढ़ाकोर गांव के पास हादसा हो गया। गनीमत रही कि हादसे में किसी विद्यार्थी को चोट नहीं लगी। हादसे के दौरान बच्चों में चीख-पुकार मच गई और अफरा-तफरी का माहौल हो गया। पुलिस व ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बच्चों को संभाला और उनके मोहनगढ़ जाने के लिए व्यवस्था करवाई।

ट्रेंडिंग वीडियो