script पेयजल समस्या को लेकर टंकी पर चढ़े ग्रामीण | Villagers climbed on the tank regarding drinking water problem | Patrika News

पेयजल समस्या को लेकर टंकी पर चढ़े ग्रामीण

locationजैसलमेरPublished: Jan 15, 2024 08:34:17 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

- करीब आधे घंटे बाद समझाइश कर उतारा नीचे

पेयजल समस्या को लेकर टंकी पर चढ़े ग्रामीण
पेयजल समस्या को लेकर टंकी पर चढ़े ग्रामीण

भणियाणा उपखंड क्षेत्र में लंबे समय से व्याप्त पेयजल संकट को लेकर सोमवार को रातडिय़ा गांव में कुछ ग्रामीण भणियाणा रोड पर निर्मित स्वच्छ जलाशय एसआर पर चढ़ गए। यहां उन्होंने करीब आधे घंटे तक विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। सूचना पर पुलिस व विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर समझाइश की और उन्हें नीचे उतारा। रातडिय़ा, बागथल सहित आसपास क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि यहां पोकरण-फलसूंड पेयजल लिफ्ट परियोजना के तहत जलापूर्ति होती है। गत कुछ समय से जलापूर्ति व्यवस्था लडख़ड़ाई हुई है। जिसके कारण उन्हें महंगे दामों में पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है। जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि सर्दी के मौसम में पानी की मांग व खपत कम हो जाने के बावजूद समय पर पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। जिससे उनका बेहाल हो रहा है।

टंकी पर चढ़कर जताया रोष, समझाइश के बाद माने

रातडिय़ा, बागथल सहित आसपास क्षेत्र की ढाणियों में बिगड़ी जलापूर्ति व्यवस्था को लेकर कुछ ग्रामीण रातडिय़ा गांव में निर्मित पानी की बड़ी टंकी एसआर के पास एकत्रित हुए। इसके बाद तीन युवक टंकी के ऊपर चढ़ गए और नारेबाजी कर रोष जताने लगे। साथ ही कुछ लोग नीचे खड़े रहकर विरोध करने लगे। युवकों के टंकी पर चढऩे की जानकारी मिलते ही भणियाणा थानाधिकारी ललितकिशोर के निर्देश पर हैड कांस्टेबल बाबूलाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जिम्मेदारों को सूचना दी। जिस पर लिफ्ट परियोजना व जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और युवकों से बातचीत की। उन्होंने 7 दिन में मुख्य पाइपलाइन पर किए गए अवैध कनेक्शन हटाने व व्यवस्था सुचारु कर नियमित जलापूर्ति का भरोसा दिलाया। जिस पर युवा टंकी से नीचे उतरे और विरोध समाप्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो