script बिजली समस्या को लेकर मतदान के बहिष्कार का ऐलान, 5 घंटे बाद शुरू हुआ मतदान | Voting boycott announced due to electricity problem, voting started af | Patrika News

बिजली समस्या को लेकर मतदान के बहिष्कार का ऐलान, 5 घंटे बाद शुरू हुआ मतदान

locationजैसलमेरPublished: Nov 25, 2023 08:43:27 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

जैसलमेर जिले के फतेहगढ़ उपखंड क्षेत्र के तेजमालता गांव के बाशिंदों ने बिजली की समस्या का समाधान नहीं होने के विरोध में मतदान के बहिष्कार का फैसला लेते हुए करीब 5 घंटे तक वोटिंग नहीं की।

बिजली समस्या को लेकर मतदान के बहिष्कार का ऐलान, 5 घंटे बाद शुरू हुआ मतदान
बिजली समस्या को लेकर मतदान के बहिष्कार का ऐलान, 5 घंटे बाद शुरू हुआ मतदान

जैसलमेर जिले के फतेहगढ़ उपखंड क्षेत्र के तेजमालता गांव के बाशिंदों ने बिजली की समस्या का समाधान नहीं होने के विरोध में मतदान के बहिष्कार का फैसला लेते हुए करीब 5 घंटे तक वोटिंग नहीं की। बाद में अधिकारियों के मौके पर पहुंचने और ग्रामीणों से समझाइश किए जाने के बाद उन्होंने बहिष्कार की घोषणा वापस ली और अन्य जगहों की भांति मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। गौरतलब है कि ग्रामीणों ने बिजली कटौती व कम गुणवत्ता वाली बिजली की सप्लाई किए जाने के विरोध में मतदान बहिष्कार की चेतावनी पूर्व में दी थी। ऐसे में दोपहर तक 2 बजे तक मतदान केंद्र संख्या 369 पर एक वोट नहीं किया गया। बाद में प्रशासन व डिस्कॉम के अधिकारी विरोध जता रहे ग्रामीणों के बीच पहुंचे। इस केंद्र पर 985 मतदाता थे। फतेहगढ़ पंचायत समिति प्रधान जनकसिंह भाटी के अनुसार गांव में बिजली की समस्या को लेकर डिस्कॉम को कई बार ज्ञापन दिए गए। हालात में सुधार नहीं होने पर मतदान के बहिष्कार का निर्णय लिया गया। जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि समझाइश के बाद तेजमालता के उक्त मतदान केंद्र पर सुचारू रूप से मतदान करवाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो