scriptPower Cut: राजस्थान में यहां CM के आदेश ताक पर, कार्मिक नींद में और फोन होल्ड पर, अधिकारियों के नो रिप्लाय | Jalore News: Collectorate helpline number closed, Discom phone on hold, no response from officials | Patrika News
जालोर

Power Cut: राजस्थान में यहां CM के आदेश ताक पर, कार्मिक नींद में और फोन होल्ड पर, अधिकारियों के नो रिप्लाय

डिस्कॉम के सूरजपोल स्थित कनिष्ठ अभियंता कार्यालय में बिजली संबंधी समस्या के समाधान के लिए 02973-224444 नम्बर व कक्ष आवंटित किया हुआ है, लेकिन यहां पर कार्मिक पंखे की हवा में नींद लेते हैं।

जालोरMay 25, 2024 / 02:54 pm

Rakesh Mishra

power cut in jalore
Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भीषण गर्मी को देखते हुए भले ही सुचारू बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए है, लेकिन प्रशासन, डिस्कॉम के अधिकारी और डिस्कॉमकर्मियों को जनता की पीड़ा से कोई लेना देना नहीं है। गुरुवार व शुक्रवार को जिले में प्रभारी सचिव और संभागीय आयुक्त का दौरा रहा, लेकिन जनता बिजली कटौती से दिनभर परेशान होती रही। जिला मुख्यालय पर सूरजपोल स्थित कनिष्ठ अभियंता कार्यालय में डिस्कॉम की ओर से बिजली संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए रखा फोन होल्ड पर रहता है। वहीं जिला कलक्ट्रेट का हेल्पलाइन नम्बर बिजली कटौती के साथ ही बंद हो जाता है।
ऐसे में गर्मी से आहत आमजन आखिर किसे अपनी शिकायत सुनाए। कोशिश करके अगर वो डिस्कॉम अधिकारियों के नम्बरों का जुगाड़ भी कर लेता है, तो अधिकारी उसका फोन ही नहीं उठाते हैं। शुक्रवार दोपहर में शिवाजीनगर, पोलजी नगर, स्टेशन रोड, पत्रकार कोलोनी, चामुंडा माता मंदिर क्षेत्र, एफसीआई व अन्य क्षेत्र में लगातार बिजली कटौती होने पर पत्रिका ने शहरवासियों की शिकायत की हकीकत जानी तो चौंकाने वाली स्थिति सामने आई। पत्रिका ने भी जब हेल्पलाइन पर फोन किए तो फोन एंगेज और अधिकारियों के फोन नो रिप्लाय आए।

फोन होल्ड पर, डिस्कॉमकर्मी नींद में

डिस्कॉम के सूरजपोल स्थित कनिष्ठ अभियंता कार्यालय में बिजली संबंधी समस्या के समाधान के लिए 02973-224444 नम्बर व कक्ष आवंटित किया हुआ है, लेकिन यहां पर कार्मिक पंखे की हवा में नींद लेते हैं। वहीं इनका फोन होल्ड पर रहता है। वहीं सिटी जेईएन के नम्बर 9414058059 पर बार-बार कॉल के बावजूद उन्होंने कॉल रीसिव नहीं किया। एफआरटी के नम्बर भी बंद आते है। जोधपुर डिस्कॉम के हेल्पलाइन नम्बर पर केवल कम्प्यूटर सिस्टम पर शिकायत दर्ज होती है। जनता को जवाब नहीं मिलता है। जिला मुख्यालय पर एफआरटी भी महज औपचारिकता निभा रही है।

लोड सेटिंग के नाम पर घंटों तक पॉवर कट

उम्मेदाबाद कस्बे में पिछले करीब 15 दिन से बिजली कटौती का दौर जारी है। लोड सेटिंग के नाम पर रोजाना 2 से 3 घंटे तक बिजली की कटौती का दौर जारी है। डिस्कॉम के अधिकारियों से पॉवर कट के बारे में पूछा जाता है उनके पास समस्या से संबंधित जवाब तक नहीं होता। रात के समय तो हालात और भी विकट हो जाते हैं। देर रात भी मनमर्जी से पॉवर कट परेशानी को बढ़ा देते हैं।

बिजली कटौती के साथ ही बंद हो जाता है कलक्ट्रेट का हेल्पलाइन नम्बर

विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए जिला मुख्यलय पर कलक्टर कक्ष के सामने वाले कक्ष में हेल्प लाइन खोली हुई है। उसके नम्बर 02973-222216 भी अधिकांश समय एंगेज ही आते है। लगातार दो से तीन घंटे फोन एंगेज आने पर पत्रिका टीम ने लगातार कोशिश जारी रखी। काफी काफी मशक्कत के बाद जिला कलक्ट्रेट स्थित हेल्प लाइन के इस नम्बर पर सम्पर्क हुआ। फोन एंगेज के बारे में हेल्पलाइन कार्मिक का कहना था कि बिजली कट होते ही हेल्प लाइन का फोन बंद हो जाता है।

Hindi News/ Jalore / Power Cut: राजस्थान में यहां CM के आदेश ताक पर, कार्मिक नींद में और फोन होल्ड पर, अधिकारियों के नो रिप्लाय

ट्रेंडिंग वीडियो