scriptपुलवामा हमले जैसे खतरे के साए में कश्मीर! | kashmir under threat like Pulwama attack | Patrika News
जम्मू

पुलवामा हमले जैसे खतरे के साए में कश्मीर!

pulwama attack: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पर एक नया खतरा मंडरा रहा है। यहां खनन में काम आने वाली विस्फोटक सामग्री ( Blast material ) से भरी 24 पेटियां गायब हैं। इस घटना ने सुरक्षा बलों ( Indian Army ) और खुफिया एजेंसियों के माथे पर पसीना ला दिया है।

जम्मूJul 22, 2019 / 06:20 pm

Nitin Bhal

kashmir under threat like Pulwama attack

file photo

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) पर एक नया खतरा मंडरा रहा है। यहां खनन में काम आने वाली विस्फोटक सामग्री ( Blast material ) से भरी 24 पेटियां गायब हैं। इस घटना ने सुरक्षा बलों ( Indian army ) और खुफिया एजेंसियों के माथे पर पसीना ला दिया है। इस विस्फोटक के आतंकी घटना ( pulwama attack ) में इस्तेमाल की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। इस मामले में कई स्थानों पर छापामारी की गई हैं। सुरक्षा एजेंसियों को भी सतर्क कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार सभी सुरक्षा प्रतिष्ठानों तथा प्रमुख स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि, पुलिस की ओर से इस बारे में कोई भी आधिकारिक बयान या टिप्पणी जारी नहीं की गई है। आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है। जगह-जगह नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी गई है।


इसलिए गंभीर है मामला

इस साल 14 फरवरी में पुलवामा में सुरक्षाबलों पर हुए फिदायीन हमले में आरडीएक्स से भरी कार का इस्तेमाल किया गया था। ऐसे में विस्फोटक सामग्री गायब होने को गंभीरता से लिया जा रहा है। बता दें कि पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। हमले के बाद जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर सुरक्षा बलों का काफिला गुजरने के दौरान बुधवार व रविवार को सुबह से शाम तक आम वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गई थी। बाद में धीरे-धीरे सरकार ने चरणबद्ध तरीके से पाबंदी हटा ली।

Home / Jammu / पुलवामा हमले जैसे खतरे के साए में कश्मीर!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो