scriptपुलवामा-शोपियां में सुरक्षाबलों ने दर्जन गांवों को घेरा,घर-घर आतंकियों की तलाश | search operation of army is continuous in shopian and pulwama | Patrika News
जम्मू

पुलवामा-शोपियां में सुरक्षाबलों ने दर्जन गांवों को घेरा,घर-घर आतंकियों की तलाश

उधर आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने शोपियां में तीन पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या करने की जिम्मदारी ली है…

जम्मूSep 22, 2018 / 04:34 pm

Prateek

(श्रीनगर): शोपियां में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या और स्पेशल पुलिस ऑफीसर (एसपीओ) समेत पुलिसकर्मियों के इस्तीफे से पैदा हुए हालात से निपटने के लिए सुरक्षाबलों ने शनिवार को पुलवामा और शोपियां के करीब एक दर्जन गांवों में आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान शोपियां में पुलिस और आतंकी समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़पों में छह प्रदर्शनकारी जख्मी हो गए। उधर आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने शोपियां में तीन पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या करने की जिम्मदारी ली है।

 

इन इलाकों में हुई घहन तलाशी

अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा के लस्सीपोरा, अरमुलला, अलेपोरा, बटनूर, गरबुग, नौपुरा पाईन, हजडार पोरा, अच्चन और शोपियां के हेफ, श्रीमाल, कचडूरा, जामनगरी व साथ सटे गांवों में आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी करते हुए घर-घर तलाशी अभियान चलाया। अभियान में सेना की आरआर, राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के करीब चार सौ जवानो के अलावा सेना की 23 पैरा का कमांडो दस्ते ने भी भाग लिया।


घेराबंदी वाले इलाके में सुरक्षाबलों ने सभी रास्तों को सील कर दिया। तलाशी अभियान के दौरान संबधित इलाके के लोगों को न तो बाहर आने दिया और न किसी बाहरी व्यक्ति को भीतर जाने दिया। सुरक्षाबलों ने कई लोगों पर संदेह होने के आधार पर उनसे उनकी हालिया गतिविधियों के बारे में भी जांच पड़ताल की है ।


सुरक्षाबलों पर पथराव

हालांकि तलाशी अभियान के दौरान स्थिति शांत रही, केवल श्रीमाल शोपियां में आतंकियों के समर्थकों ने तलाशी अभियान में बाधा पहुंचाने के लिए सुरक्षाबलों पर पथराव किया । सुरक्षाबलों ने भी पत्थरबाजों को खदेड़ने और इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बल प्रयोग किया । हिंसक झड़पों में छह लोगों के जख्मी होने की सूचना है ।

Home / Jammu / पुलवामा-शोपियां में सुरक्षाबलों ने दर्जन गांवों को घेरा,घर-घर आतंकियों की तलाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो