scriptविश्व के सबसे बड़े मोबिलिटी कांफे्रंस को रिप्रेजेंट करेंगे रायपुर के समीर | Sameer of Raipur will represent the world's largest mobility conferenc | Patrika News
जांजगीर चंपा

विश्व के सबसे बड़े मोबिलिटी कांफे्रंस को रिप्रेजेंट करेंगे रायपुर के समीर

टोयटा, टाटा, वाल्वो, ऑडी, स्कोडा, ओला और उबेर जैसी कंपनी के एग्जिक्यूटिव करेंगे सिरकत
रिटायर्ड आईएएस एसके जायसवाल के पुत्र हैं समीर, बैंग्लुरु में शुरू किया है इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ स्टार्टअप
 

जांजगीर चंपाFeb 09, 2020 / 09:53 pm

sandeep upadhyay

विश्व के सबसे बड़े मोबिलिटी कांफे्रंस को रिप्रेजेंट करेंगे रायपुर के समीर

विश्व के सबसे बड़े मोबिलिटी कांफे्रंस को रिप्रेजेंट करेंगे रायपुर के समीर

डॉ. संदीप उपाध्याय@रायपुर. इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी के साथ टाईअप करके बैंगलुरु में स्र्टाटअप शुरू करने वाले रायपुर के समीर रंजन जायसवाल राजधानी सहित छत्तीसगढ़ मान विश्व पटल पर बढ़ाया है। वह जल्द ही लंदन के एक्सल एग्जिवीशन सेंटर में आयोजित होने जा रहे विश्व के सबसे बड़े वोविलिटी फील्ड से जुड़े कांफे्रंस को रिप्रेजेंट करेंगे। समीर रायपुर शंकर नगर के रहने वाले हैं। उनके पिता एसके जायसवाल रिटायर्ड आईएएस अधिकारी हैं।
समीन रंजन ने पत्रिका से विशेष बातचीत करते हुए बताया कि वह वर्तमान में बैंगलुरु इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी के साथ मिलकर ट्रैफिक प्रॉबलम सॉल्व करने का काम कर रहे हैं। वह से बाइक नाम से एक प्रोजेक्टर पर काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने बैंगलुरु शहर में जगह-जगह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की पार्र्किंग दी है। वहां कोई भी इन बाइक से दूसरी जगह पर जा सकता है और वहीं पर उस बाइक को पार्क कर सकता है। इसके साथ ही वह तेलंगाना सरकार के साथ मिलकर वहां के लिए ईवी प्लान यानि इलेक्ट्रिक व्हीकल की योजना पर काम कर चुके हैं। इन्हीं सब कार्यों को देखते हुए 11 व 12 फरवरी को लंदन में आयोजित हो रहे मोविलिटी के फील्ड में आयोजित हो रही सबसे बड़ी कांफे्रंस उन्हें बुलाया गया है।
बड़ी-बड़ी कंपनियों के एग्जिक्यूटिव करेंगे सिरकत

इस कांफे्रंस में टोयटा, टाटा, वाल्वो, ऑडी, स्कोडा, ओला और उबेर जैसी कंपनी के एग्जिक्यूटिव सिरकत करेंगे। यह लोग एक पटल पर भविष्य में मोविलिटी के क्षेत्र में विकास और नए अविष्कार को लेकर चर्चा करेंगे। समीर काका कहना है कि साल 2030 तक भारत सहित कई देश पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुडऩा चाहते हैं। इसलिए यह कांफे्रंस इलेक्ट्रिक गाडिय़ों और उनके विकास को लेकर काफी खास होगी।

Hindi News/ Janjgir Champa / विश्व के सबसे बड़े मोबिलिटी कांफे्रंस को रिप्रेजेंट करेंगे रायपुर के समीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो