script भलमंडा चेक पोस्ट की सरप्राइज चेकिंग करने पहुंचे कलेक्टर व एसपी | Collector and SP arrived for surprise checking of Bhalmanda check post | Patrika News

भलमंडा चेक पोस्ट की सरप्राइज चेकिंग करने पहुंचे कलेक्टर व एसपी

locationजशपुर नगरPublished: Sep 06, 2023 12:18:52 am

Submitted by:

SUNIL PRASAD

निरीक्षण: बिना लापरवाही के अत्यंत सजगता से ड्यूटी करने के निर्देश दिए

Collector, SP doing surprise checking of police check post.
पुलिस चेक पोस्ट का सरप्राईज चेकिंग करते कलेक्टर, एसपी।
जशपुरनगर. सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात को कलेक्टर जशपुर एवं डीआईजी सह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा झारखंड बार्डर स्थित भलमंडा पुलिस चेक पोस्ट का सरप्राईज चेक किया गया। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बनाए गए इस चेक पोस्ट में नेशनल हाईवे ४३ में आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच कर वाहन से संबंधित दस्तावेज को भी चेक किया जा रहा है। इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा निर्वाचन 2023 के मद्देनजर जिला पुलिस द्वारा जशपुर-झारखंड बार्डर स्थित ग्राम भलमंडा से लगे राष्ट्रीय राजमार्ग-43 में चेकपोस्ट लगाया गया है, एवं वहां से होकर आने-जाने वाले वाहनों एवं संदिग्धों की जांच की जा रही है। पुलिस कर्मचारियों द्वारा ड्यूटी में किसी प्रकार की कोताही तो नहीं बरती जा रही है, इसका सरप्राईज चेकिंग बीती देर रात को कलेक्टर जशपुर रवि मित्तल एवं उप पुलिस महानिरीक्षक सह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर डी रविशंकर द्वारा किया गया। उनके द्वारा चेक पाईंट में लगे पुलिस कर्मचारियों को चेक करने के बाद कर्मचारियों द्वारा वाहन एवं व्यक्तियों के किए जा रहे जांच के तौर-तरीके देखे गए और उन्हें आगामी चुनाव के परिप्रेक्ष्य में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। चेक पोस्ट को अत्यंत संवेदनशील बताते हुए उपस्थित अधिकारी, कर्मचारियों को अत्यंत सजगता से ड्यूटी करने एवं किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए गए। इस दौरान पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जशपुर राजेश देवांगन भी उपस्थित थे।
संदिग्ध सामग्रियों के अवैध परिवहन पर नजर - कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने कहा कि चुनाव नजदीक है ऐसे में शराब तथा अन्य संदिग्ध सामग्रियों के अवैध परिवहन के मामले सामने आते हैं। इन सभी पर बारीकी से नजर रखने और उन पर कार्यवाही बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर निगरानी के लिए पुलिस के साथ परिवहन, आबकारी विभागों की टीमों को संयुक्त रूप से समन्वय के साथ काम करना है। उन्होंने लगातार पूरी सघनता से जांच जारी रखने के निर्देश दिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी रविशंकर ने निर्देश देते हुए कहा कि गुजरने वाले वाहनों की अच्छे से जांच की जाए। जहां भी मामला संदिग्ध लगे तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें। कानून व्यवस्था के लिहाज से जांच नियमित रूप से जारी रहे। इसमें कहीं कोई कोताही न हो।
आला अधिकारियों की हो चुकी है बैठक - गौरतलब है कि आगामी निर्वाचन की तैयारियों के मद्देनजर कानून व्यवस्था को लेकर लगातार जिले के उच्च अधिकारी समीक्षा कर रहे हैं। इसी सिलसिले में पिछले दिनों उच्च स्तरीय अंतर्राज्यीय बैठक भी आयोजित की गई थी। जिसमें जशपुर जिले के सीमावर्ती झारखंड के गुमला, सिमडेगा, उड़ीसा के सुंदरगढ़ के कलेक्टर व एसपी ने बैठक कर निर्वाचन के दौरान कानून व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए सीमा पर कड़ी निगरानी और सूचनाओं के आदान प्रदान को लेकर समन्वित कार्ययोजना के साथ काम करने की रूपरेखा तैयार की गई थी, जिस पर अब कार्य किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो