scriptचाय में बेहोशी का टेबलेट मिलाकर कार लूट कर फरार हुए आरोपी को पुलिस ने पकड़ा | Police caught the accused who fled after robbing a car by mixing anest | Patrika News

चाय में बेहोशी का टेबलेट मिलाकर कार लूट कर फरार हुए आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

locationजशपुर नगरPublished: Feb 23, 2024 11:28:46 pm

Submitted by:

SUNIL PRASAD

अपराध: कार लूट के अंतरराज्यीय आरोपी को चंद घंटे के भीतर बगीचा पुलिस ने किया गिरफ्तार

An accused of vehicle robbery in the custody of Jashpur police

जशपुर पुलिस की गिरफ्त में वाहन लूट का एक आरोपी

जशपुरनगर. जयपुर पुलिस ने पर्यटन स्थल घूमने के नाम पर गाड़ी बुक करके चालक को बेहोशी की दवाई पिलाकर, वाहन लूट कर फरार हुए मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के अंतरराजजीय लुटेरे गिरोह का पर्दाफाश करते हुए वाहन लूट की घटना में शामिल एक आरोपी को दर्द पहुंचाने में सफलता हासिल की है। अपराध में शामिल दो आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश में जशपुर पुलिस की कई टीमें जुटी हुई है। घटना के संबंध में पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी फिरोज खान उम्र 45 साल निवासी करबला रोड जशपुर ने 22 फरवरी को थाना बगीचा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि प्रार्थी के पास आर्टिगा कार क्र. जेएच 01 एफई 8361 है, जिसे वह बुकिंग में चलाता है। प्रार्थी घटना दिनांक को बुकिंग हेतु बस स्टैंड जशपुर के पास कार को लगाया था। उसी दौरान 3 व्यक्ति उसके पास आए, उनके द्वारा प्रार्थी से अंबिकापुर बुकिंग में जाना है कहकर 4500 रुपए में बात हुई और वे चारों कार में बैठकर बालाछापर स्थित पेट्रोल टंकी के पास पहुंचे। लूट के आरोपियों के द्वारा 20 लीटर पेट्रोल नगद देकर कार में भरवाया गया।
कार के डिवायडर से टकराने की मिली सूचना- प्रकरण की विवेचना के दौरान जशपुर पुलिस को सूरजपुर पुलिस से सूचना मिली कि, उक्त कार सूरजपुर क्षेत्र में डिवाईडर से टकराई है, और कार एवं उसके चालक को कोतवाली सूरजपुर में अभिरक्षा में रखा गया है। इस सूचना पर थाना बगीचा द्वारा मौके पर जाकर उक्त लूटी हुई आर्टिगा कार, मोबाईल एवं आरोपी मो. अकरम को अभिरक्षा में लेकर थाना बगीचा लाया गया है। आरोपी मो. अकरम ने पूछताछ में बताया कि वह अपने साथियों के साथ ईलाहाबाद से नशीला टेबलेट लाकर प्रार्थी के चाय में मिलाना बताया है। आरोपी मो. अकरम उम्र 27 साल निवासी कोतमा बनियाटोली थाना कोतमा जिला अनुपपुर मध्यप्रदेश के विरूद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण के अन्य 2 आरोपी फरार हैं, पतासाजी जारी है। प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना बगीचा से सउनि राजकुमार पैंकरा और थाना स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा है।
चालक को बेहोशी की दवा पिलाकर लूट ली कार- मामले का प्रार्थी और कार का चालक, उन तीनों को लेकर चरईडांड़ के रास्ता से रमसमा ग्राम में लेकर आया, कार में सवार एक व्यक्ति के द्वारा चाय पीना है गाड़ी को रोको बोलने पर प्रार्थी कार को रोका। प्रार्थी कार के पास खड़ा था तभी उनमें से दो व्यक्ति होटल से चाय लेकर उसके पास आए, प्रार्थी को चाय पीने हेतु बोलने पर प्रार्थी ने मना किया, तब भी उनके द्वारा थोड़ा सा चाय है पी लो कहने पर प्रार्थी चाय को पी लिया। उसके पश्चात् वे कार में सवार होकर इस क्षेत्र में कहां-कहां दर्शनीय स्थल है, पूछते एवं बातचीत करते हुए बादलखोल अभ्यारण्य होते हुए वे राजपुरी जलप्रपात आए। कुछ देर घूमने के बाद प्रार्थी का तबियत ठीक नहीं लगने एवं चक्कर आने पर वह कार में पीछे तरफ बैठा था। जिसके बाद वे वहां से निकलकर बगीचा से कुछ दूर एक जंगल के पास पहुंचे थे, उसी समय प्रार्थी चेहरा को धोने के लिए वाहन से उतरा था, उसी दौरान उनमें से एक व्यक्ति ने आर्टिगा कार को मैं चलाऊंगा कहते हुए जबरदस्ती चाबी एवं मोबाईल को प्रार्थी के हाथ से छीनकर वाहन को लूटकर भाग गए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर उक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो