scriptSky Lightning: Sky lightning fell in weekly market, 3 man death | साप्ताहिक बाजार में फिर बरसी आसमान से आफत, 3 की मौत, दर्जनभर झुलसे, पहुंचे विधायक | Patrika News

साप्ताहिक बाजार में फिर बरसी आसमान से आफत, 3 की मौत, दर्जनभर झुलसे, पहुंचे विधायक

Sky Lightning: एक घायल की हालत बताई जा रही नाजुक, आकाशीय बिजली (Sky light) की चपेट में आकर झुलसे घायलों को किया गया रेफर, विधायक (MLA) ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से की मुलाकात, कलक्टर ने मुआवजा प्रकरण बनाने के दिए निर्देश

जशपुर नगर

Published: June 29, 2022 08:23:39 pm

जशपुरनगर. Sky Lightning: जशपुर जिले के सन्ना साप्ताहिक बाजार में बुधवार की दोपहर तेज आंधी व बारिश के बीच आकाशीय बिजली आ गिरी। इसकी चपेट में आकर 3 ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई अन्य झुलस गए। सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां एक घायल की हालत नाजुक बताई जा रही है। घायलों से मिलने जशपुर विधायक (Jashpur MLA) अस्पताल पहुंचे थे। अस्पताल से गंभीर घायलों को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए रेफर किया गया। इस महीने में जशपुर जिले के साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरने की 2 बड़ी घटना हो चुकी है।
Sky lightning
MLA Vinay Bhagat in Hospital

गौरतलब है कि जशपुर जिले के सन्ना में हर बुधवार को साप्ताहिक बाजार लगता है। दोपहर में बाजार में क्षेत्र के कई लोग खरीददारी करने पहुंचे थे। दोपहर करीब 2 बजे अचानक मौसम ने तेजी से करवट ली और आंधी-बारिश के बीच तेज गरज के साथ वहां आकाशीय बिजली (Sky Lightning) आ गिरी।
इसकी चपेट में आने से बगीचा विकासखंड के मधुपूर कवई निवासी संजू राम, ग्राम बम्हनी निवासी भिखनाथ एवं जशपुर विकासखंड के ग्राम रानी बगीचा निवासी विजय मिंज की मौत हो गई।

जबकि आसमानी बिजली की चपेट में आने से दर्जनों लोग बुरी तरह से झुलसकर घायल हो गए, जिन्हें सन्ना के अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। कुछ गंभीर रूप से घायलों को अंबिकापुर रेफर किया गया।
यह भी पढ़ें
खेत में हल चलाते दिखे सीएम भूपेश बघेल, गार्ड दे रहे थे पहरा, देखते रहे आईजी, कलक्टर-एसपी


सूचना मिलते ही पहुंचे कलक्टर-विधायक
घटना की सूचना मिलते ही जशपुर विधायक विनय भगत घटनास्थल के बाद अस्पताल पहुंचे तथा राहत व बचाव कार्य की निगरानी की। वहीं कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने जिला मुख्यालय से राहत और बचाव टीम को सन्ना रवाना किया।
कलेक्टर ने बताया कि प्राकृतिक आपदा में जनहानि पर जिला प्रशासन की ओर से दी जाने वाली मुआवजे का प्रकरण बनाकर राहत राशि प्रदान करने के निर्देश तहसीलदार सुनील गुप्ता को दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को जशपुर से दूरी को देखते हुए अंबिकापुर रेफर किए जाने की तैयारी की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Cabinet Expansion Live Updates: विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र यादव, तेज प्रताप सहित इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवादतेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरापूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.