scriptसाप्ताहिक बाजार में फिर बरसी आसमान से आफत, 3 की मौत, दर्जनभर झुलसे, पहुंचे विधायक | Sky Lightning: Sky lightning fell in weekly market, 3 man death | Patrika News
जशपुर नगर

साप्ताहिक बाजार में फिर बरसी आसमान से आफत, 3 की मौत, दर्जनभर झुलसे, पहुंचे विधायक

Sky Lightning: एक घायल की हालत बताई जा रही नाजुक, आकाशीय बिजली (Sky light) की चपेट में आकर झुलसे घायलों को किया गया रेफर, विधायक (MLA) ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से की मुलाकात, कलक्टर ने मुआवजा प्रकरण बनाने के दिए निर्देश

जशपुर नगरJun 29, 2022 / 08:23 pm

rampravesh vishwakarma

Sky lightning

MLA Vinay Bhagat in Hospital

जशपुरनगर. Sky Lightning: जशपुर जिले के सन्ना साप्ताहिक बाजार में बुधवार की दोपहर तेज आंधी व बारिश के बीच आकाशीय बिजली आ गिरी। इसकी चपेट में आकर 3 ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई अन्य झुलस गए। सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां एक घायल की हालत नाजुक बताई जा रही है। घायलों से मिलने जशपुर विधायक (Jashpur MLA) अस्पताल पहुंचे थे। अस्पताल से गंभीर घायलों को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए रेफर किया गया। इस महीने में जशपुर जिले के साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरने की 2 बड़ी घटना हो चुकी है।

गौरतलब है कि जशपुर जिले के सन्ना में हर बुधवार को साप्ताहिक बाजार लगता है। दोपहर में बाजार में क्षेत्र के कई लोग खरीददारी करने पहुंचे थे। दोपहर करीब 2 बजे अचानक मौसम ने तेजी से करवट ली और आंधी-बारिश के बीच तेज गरज के साथ वहां आकाशीय बिजली (Sky Lightning) आ गिरी।
इसकी चपेट में आने से बगीचा विकासखंड के मधुपूर कवई निवासी संजू राम, ग्राम बम्हनी निवासी भिखनाथ एवं जशपुर विकासखंड के ग्राम रानी बगीचा निवासी विजय मिंज की मौत हो गई।

जबकि आसमानी बिजली की चपेट में आने से दर्जनों लोग बुरी तरह से झुलसकर घायल हो गए, जिन्हें सन्ना के अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। कुछ गंभीर रूप से घायलों को अंबिकापुर रेफर किया गया।

खेत में हल चलाते दिखे सीएम भूपेश बघेल, गार्ड दे रहे थे पहरा, देखते रहे आईजी, कलक्टर-एसपी


सूचना मिलते ही पहुंचे कलक्टर-विधायक
घटना की सूचना मिलते ही जशपुर विधायक विनय भगत घटनास्थल के बाद अस्पताल पहुंचे तथा राहत व बचाव कार्य की निगरानी की। वहीं कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने जिला मुख्यालय से राहत और बचाव टीम को सन्ना रवाना किया।
कलेक्टर ने बताया कि प्राकृतिक आपदा में जनहानि पर जिला प्रशासन की ओर से दी जाने वाली मुआवजे का प्रकरण बनाकर राहत राशि प्रदान करने के निर्देश तहसीलदार सुनील गुप्ता को दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को जशपुर से दूरी को देखते हुए अंबिकापुर रेफर किए जाने की तैयारी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो