scriptगरीबी रेखा का राशन कार्ड बनाने फूड इंस्पेक्टर ने मांगी 5000 रुपए की रिश्वत, ऑडियो वायरल | Viral Audio: Food inspector demanded 5000 bribe for ration card | Patrika News
जशपुर नगर

गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनाने फूड इंस्पेक्टर ने मांगी 5000 रुपए की रिश्वत, ऑडियो वायरल

Bribe Audio Viral: पीडि़त ग्रामीण व फूड इंस्पेक्टर (Food Inspector) के बीच हुई रिश्वत की बातचीत, कलक्टर (Collector) ने एसडीएम (SDM) को दिए जांच के निर्देश

जशपुर नगरSep 16, 2021 / 08:07 pm

rampravesh vishwakarma

Bribe audio viral

Viral Audio

जशपुरनगर. सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा काम के बदले रिश्वत मांगने की बात आम हो गई है। बिना रिश्वत लिए ऐसे भ्रष्ट लोग काम नहीं करते। पीडि़त को ऑफिस का चक्कर लगवाते हैं। रिश्वत लेने के लालच में कई बार ऐसे लोगों को जेल की हवा भी खानी पड़ी है। ऐसा ही एक मामला जशपुर जिले से सामने आया है।
जशपुर जिले के एक फूड इंस्पेक्टर पर राशन कार्ड में नाम जोडऩे के नाम पर 5 हजार रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगा है। फूड इंस्पेक्टर का ग्रामीण के साथ रुपयों के लेन-देन का ऑडियो भी वायरल हो रहा है। ग्रामीण ने इस मामले की शिकायत कलेक्टर से की है वहीं अब इस मामले में कलेक्टर ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

जशपुर जिले के बगीचा विकासखण्ड के बासेन निवासी विद्यानंद चौहान ने जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे से शिकायत की है की उसे गरीबी रेखा का कार्ड बनवाना था।

एसीबी की टीम ने आरआई को महिला से 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

कार्ड बनवाने जब वह फूड इंस्पेक्टर संदीप गुप्ता के पास पहुंचा तो उन्होंने राशन कार्ड बनवाने के एवज में 5000 रुपयों की डिमांड की थी, जिसके बाद वह पैसों का इंतजाम करने घर चला गया था। रुपए इंतजाम कर उसने फूड इंस्पेक्टर संदीप गुप्ता से फोन पर बातचीत भी की है।

ऑडियो हो रहा वायरल
ग्रामीण और फूड इंस्पेक्टर संदीप गुप्ता के बीच पैसों के लेनदेन की पूरी बातचीत का ऑडियो अब वायरल हो रहा है ऑडियो में फूड इंस्पेक्टर पांच हजार रुपयों में 1000 रुपए कम करने की बात कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, लेकिन इस ऑडियो के सत्य होने की पुष्टि नहीं हुई है।

एंटी करप्शन ब्यूरो ने किसान से 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथों किया गिरफ्तार


एसडीएम को जांच कर जिम्मा
इस पूरे मामले की शिकायत कलेक्टर महादेव कावरे से की गई है। कलक्टर ने बगीचा एसडीएम आकांक्षा त्रिपाठी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Home / Jashpur Nagar / गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनाने फूड इंस्पेक्टर ने मांगी 5000 रुपए की रिश्वत, ऑडियो वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो