scriptकेशव मौर्य ने ले लिया समाजवादी पार्टी से बड़ा बदला…हो गया अखिलेश को बड़ा नुकसान | Keshav Maurya … for this reason he took this revenge from Samajwadi Party | Patrika News
जौनपुर

केशव मौर्य ने ले लिया समाजवादी पार्टी से बड़ा बदला…हो गया अखिलेश को बड़ा नुकसान

लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने सपा से अपना समर्थन वापस लेने का ऐलान किया है। बुधवार को एक प्रेस रिलीज जारी कर मौर्य ने ये जानकारी दी है। वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पुराने सहयोगी रहे हैं।

जौनपुरMay 15, 2024 / 11:52 pm

anoop shukla

समाजवादी पार्टी ने जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को जौनपुर से इंडिया गठबंधन का प्रत्याशी बनाया है।वहीं सपा द्वारा पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को जौनपुर से टिकट देने पर समाजवादी पार्टी के सहयोगियों की कलह शुरू हो गई है। इसके चलते महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने सपा से अपना समर्थन वापस लेने का एलान किया है।
महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा “महान दल का किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं था और बड़ा चुनाव होने के कारण महान दल के पास कोई प्रत्याशी भी नहीं था इसलिए महान दल ने समाजवादी पार्टी को समर्थन दे दिया था। वहीं समर्थन देने के पहले सपा नेता उदयवीर सिंह से मैंने जानकारी मांगी कि क्या समाजवादी पार्टी गठबंधन में जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा तो नहीं आ रहे हैं, अगर ऐसा है तो मैं समाजवादी पार्टी को समर्थन नहीं करूँगा लेकिन उन्होंने साफ इनकार कर दिया था।
इसके साथ ही केशव देव मौर्य ने कहा दूसरे चरण का चुनाव समाप्त होने के बाद समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी जन अधिकार पार्टी का विलय कराकर बाबू सिंह कुशवाहा को जौनपुर लोकसभा से अपना प्रत्याशी बना दिया। यहां तक तो ठीक था लेकिन समाजवादी पार्टी ने मेरे साथ पुनः 2022 का वही पुराना खेल शुरू किया जो स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर खेला था।
बता दें कि जौनपुर लोकसभा सीट पर छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होगी। इस सीट पर साल 2019 में सपा ने जीत दर्ज की थी। इस बार सपा ने प्रत्याशी बदलते हुए मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को ही अपना प्रत्याशी घोषित किया है।वहीं बीजेपी ने इस सीट से कृपाशंकर सिंह को और सपा ने बाबू सिंह कुशवाहा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

Hindi News/ Jaunpur / केशव मौर्य ने ले लिया समाजवादी पार्टी से बड़ा बदला…हो गया अखिलेश को बड़ा नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो