scriptसख्त हुआ विभाग, अपराधियों से मेलजोल पड़ेगा भारी….. | Department hardened, criminals will get heavy ..... | Patrika News
झालावाड़

सख्त हुआ विभाग, अपराधियों से मेलजोल पड़ेगा भारी…..

सख्त हुआ विभाग, अपराधियों से मेलजोल पड़ेगा भारी…..

झालावाड़Jan 21, 2020 / 12:39 pm

Anil Sharma

jhalawar

Department hardened, criminals will get heavy …..

झालावाड़. हौड़ौती में पुलिस कर्मियों के अपराधियों के साथ पर्यटक स्थानों पर पार्टी मनाने के मामले में पुलिस मुख्यालय सख्त रूख अपना रहा है। इसी कड़ी में जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने ने बताया कि पुलिस विभाग में पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा अपने विभागीय दायित्वों के अधीन दिन-रात कठोर परिश्रम कर कानून-व्यवस्था सुचारू रखते हुए आपराधिक तत्वों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई लगातार की जा रही है। पुलिस अधिकारी/कर्मचारी द्वारा अपने दायित्व का निर्वहन सम्पूर्ण निष्ठा, लगन व ईमानदारी से करने के कारण ही आमजन का विश्वास पुलिस संगठन से बना हुआ है।
पुलिस की छवि हो रही धूमिल
जोशी ने बताया कि पुलिस विभाग के कुछ पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के आपराधिक प्रवृति के व्यक्तियों से मेल-जोल रखने अथवा अपराध को संरक्षण देने के कारण न केवल संगठित अपराधों को बढ़ावा मिलता है, बल्कि विभाग की छवि पर विपरीत प्रभाव पड़ता है तथा कर्तव्यनिष्ठा एवं ईमानदारी से कार्य करने वाले अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों का मनोबल भी गिरता है, आमजन में विभाग के विश्वास पर भी विपरीत प्रभाव पड़ता है।इसी को ध्यान में रखते हुए जिला झालावाड़ में पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में एक गोपनीय सेल का गठन किया गया है जिसम राजेश कुमार यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को प्रभारी अधिकारी एवं सैयद जाहिद अली, निजी सहायक को सदस्य नियुक्त किया गया है । यह गोपनीय सेल पुलिस अधीक्षक के निकटतम सुपरविजन में निर्देशानुसार लगातार कार्य करेगी।
इस नंबर दे सकते है सूचना
जोशी ने बताया कि आमजन किसी भी क्षेत्र में यदि पुलिस अधिकारी,कर्मचारी की किसी भी अपराध में लिप्तता अथवा अपराधियों से मिलीभगत सम्बन्धी गतिविधियां जानकारी में आती है। तो उसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक के वाट्सअप मोबाइल नं. 8 76 4517201 अथवा ईमेल आईडी पर नि:संकोच भिजवा सकते हैं । साथ ही आमजन की सुविधा के लिए लिखित शिकायत प्रेषित करने के लिए कार्यालय पुलिस अधीक्षक के मुख्य द्वार पर एक शिकायत बॉक्स लगाया गया है। शिकायत प्राप्त होने पर त्वरित एवं निष्पक्ष कार्रवाही की जाएगी, साथ ही शिकायतकर्ता के मोबाईल नम्बर, नाम व पता पूर्ण रूप से गोपनीय रखा जाएगा।

Home / Jhalawar / सख्त हुआ विभाग, अपराधियों से मेलजोल पड़ेगा भारी…..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो