scriptसरकार ने बीएसएफ को मना किया, राजस्थान बॉर्डर से पाक का मुंह मीठा नहीं कराएंगे इस बार | BSF alert on Sriganganagar Bikaner Jaisalmer Barmer border | Patrika News
जोधपुर

सरकार ने बीएसएफ को मना किया, राजस्थान बॉर्डर से पाक का मुंह मीठा नहीं कराएंगे इस बार

सरकार ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को इस बार राजस्थान बॉर्डर से पाकिस्तान को मिठाई देने पर रोक लगा दी है।

जोधपुरJan 26, 2018 / 09:31 am

santosh

bsf alert
जोधपुर। जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही गोलीबारी और आंतकी घुसपैठ की घटनाओं को देखते हुए सरकार ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को इस बार राजस्थान बॉर्डर से पाकिस्तान को मिठाई देने पर रोक लगा दी है।
इसके चलते इस बार बीएसएफ ने मिठाई भी नहीं खरीदी है। इससे उलट जोधपुर से जैसलमेर , बीकानेर और श्रीगंगानगर की सीमा पर बीएसएफ की अतिरिक्त कम्पनियां भेजी गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर दी है। बीएसएफ के साथ बॉर्डर पर खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई है। यह अलर्ट 30 जनवरी है।
गौरतलब है कि अब तक बीएसएफ श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर और बाड़मेर बॉर्डर पर तैनात अपने पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ राष्ट्रीय पर्वों और त्योहारों पर मिठाई व उपहार का आदान-प्रदान करते रहे हैं।

बॉर्डर के आगे तक गश्त बढ़ाई
बीएसएफ ने पाकिस्तान के साथ लगती सीमा पर गश्त बढ़ा दी है। अतिरिक्त जवान सुबह और रात चौबीस घंटे गश्त कर रहे हैं। कुछ हथियार बंद वाहन और अतिरिक्त तकनीकी सहायता मुहैया करवाई गई है। स्पेशल ट्रेन से बॉर्डर पर सामान भेजा गया है। बीएसएफ के साथ सेना भी अलर्ट हो गई है।
साेशल मीडिया पर निकाल रहे जमकर भड़ास, करणी सेना की तुलना की गुंडे आैर आतंकवादियाें से

जोधपुर एयरबेस, बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस और बीकानेर के नाल एयरबेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सीमा के सहारे लड़ाकू विमानों के जरिए पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है। सुखोई-30 जोधपुर से सीमा के आस-पाास के इलाकों में पेट्रोलिंग करेगा।
इस बार मिठाई नहीं देंगे
सरकार से इस बार पाकिस्तान रेंजर्स को गणतंत्र दिवस पर मिठाई नहीं देने के निर्देश मिलेहैं। वैसे कई अवसरों पर हम मिठाइयों को आदान-प्रदान करते हैं, लेकिन इस बार एेसा नहीं होगा।
अनिल पालीवाल, महानिरीक्षक, बीएसएफ सीमांत मुख्यालय, जोधपुर

राजस्थान में कहीं PAK नोट सहित मिले गुब्बारे, तो कहीं विदेशियों से सैटेलाइट फोन बरामद

Home / Jodhpur / सरकार ने बीएसएफ को मना किया, राजस्थान बॉर्डर से पाक का मुंह मीठा नहीं कराएंगे इस बार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो