scriptअब कोरोना का सर्वनाश तय, आज दोपहर जोधपुर पहुंचेगी वैक्सीन की 36 हजार डोज | Now Apocalypse of Corona fixed, 36 thousand doses of vaccine will reac | Patrika News
जोधपुर

अब कोरोना का सर्वनाश तय, आज दोपहर जोधपुर पहुंचेगी वैक्सीन की 36 हजार डोज

 
 
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रीतमसिंह कोविड वैक्सीन लेने जयपुर रवाना, आज दोपहर पहुंचेंगे जोधपुर

जोधपुरJan 14, 2021 / 12:22 am

Abhishek Bissa

अब कोरोना का सर्वनाश तय, आज दोपहर जोधपुर पहुंचेगी वैक्सीन की 36 हजार डोज

अब कोरोना का सर्वनाश तय, आज दोपहर जोधपुर पहुंचेगी वैक्सीन की 36 हजार डोज

जोधपुर. मार्च माह से खौफ के साए में जी रहे शहरवासी अब जल्द कोरोना महामारी से निजात पाएंगे। गुरुवार दोपहर कोविड-19 का खात्मा करने के लिए जयपुर से जोधपुर वैक्सीन पहुंचेगी। वहीं डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रीतमसिंह सांखला के नेतृत्व में हैल्पर व पुलिस दल सहित कई गाडिय़ों का काफिला बुधवार शाम को जयपुर के लिए रवाना हो गया। रात को ही टीम जयपुर पहुंच जाएगी, वहां रात्रि विश्राम करेगी। जोधपुर की टीम जयपुर के स्टेट वैक्सीन स्टोर पर सुबह 8 बजे वैक्सीन लेगी। इसके बाद दोपहर जोधपुर के झालामंड स्थित संयुक्त निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय में बने स्टेट वैक्सीन स्टोर पर वैक्सीन लाया जाएगा।
36 सौ वायल पहुंचेगी जोधपुर
जोधपुर में 3600 वैक्सीन की वायल पहुंचेगी। एक वायल में दस डोज होती है। इस प्रकार कुल 36 हजार लाभान्वित होंगे। सीएमएचओ से रवाना वाहन में डिप्टी सीएमएचओ के साथ हैल्पर, ड्राइवर व पुलिस गार्ड समेत कई वाहन अतिरिक्त रवाना किए गए हैं।
12 की जगह 9 सेंटर तय हुए

16 जनवरी को वैक्सीन अब 12 सेंटर की बजाय जिले के शहर व गांव में 9 सेंटर पर लगेगी। ये वैक्सीन एम्स, एमडीएम, उम्मेद, शहर के निजी अस्पताल और ग्रामीणों क्षेत्रों में लगेगी। आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे पूरे दिन तैयारियों में जुटे रहे।
जोधपुर सीएमएचओ डॉ. मंडा होंगे कोविड वैक्सीनेशन के पहले लाभार्थी

कोविड वैक्सीन जोधपुर में जल्द लगने वाली है। इस वैक्सीन को सर्वप्रथम जोधपुर के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ( सीएमएचओ) डॉ. बलवंत मंडा लगवाएंगे। ताकि अन्य हैल्थ वर्कस में कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी तरह की भ्रांति नहीं रहे। विभाग ये कार्य चिकित्साकर्मियों का कांफिडेंस बढ़ाने के लिए करेगा। सीएमएचओ डॉ. मंडा ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन में किसी प्रकार के साइड इफैक्ट नहीं हंै। कोविड वैक्सीन लगाने के बाद कोरोना से बचाव होगा। सभी लाभार्थी अपने मन में किसी प्रकार का संशय नहीं रखे। सभी कोविड वैक्सीनेशन में सहयोग करें। बहुत बड़ा टास्क है, जिसे सभी को मिलजुलकर पूरा करना होगा। इसमें स्टाफ व शहरवासियों के सहयोग की दरकार है। मंडा ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार ही वैक्सीनेशन कार्यक्रम होगा, राजस्थान कोविड प्रबंधन में शुरू से अग्रणीय रहा है, उसी तरह वैक्सीनेसन के अंदर भी जोधपुर अग्रणीय रहेगा।

Home / Jodhpur / अब कोरोना का सर्वनाश तय, आज दोपहर जोधपुर पहुंचेगी वैक्सीन की 36 हजार डोज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो