scriptपाकिस्तान की गिरफ्त में आए Wing Commander Abhinandan का राजस्थान से भी रहा नाता | Wing Commander Abhinandan rajasthan connection | Patrika News
जोधपुर

पाकिस्तान की गिरफ्त में आए Wing Commander Abhinandan का राजस्थान से भी रहा नाता

पाक गिरफ्त में आए Wing Commander Abhinandan का जोधपुर से भी नाता रहा है।

जोधपुरFeb 28, 2019 / 08:40 am

santosh

Wing Commander Abhinandan
जोधपुर। पाक गिरफ्त में आए Wing Commander Abhinandan का जोधपुर से भी नाता रहा है। उनके पिता एस. वर्धमान जोधपुर एयरबेस पर अस्सी के दशक में स्क्वाड्रर्न लीडर के रूप में तैनात थे।

शुरुआती परवरिश जोधपुर में हुई
वे भी डेजर्ट स्क्वाड्रर्न में मिग विमान के पायलट थे। वर्धमान एयर मार्शल के पद से सेवानिवृत्त हुए और फिलहाल चैन्नई में रहते हैं। अभिनंदन की शुरुआती परवरिश उनके पिता के साथ जोधपुर में ही हुई थी। वे यहां स्थानीय स्कूल में भी पढ़े। पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए अभिनंदन वर्ष 2004 में भारतीय वायुसेना में कमिशन्ड हुए थे। इस दौरान वे जोधपुर भी कई बार आ चुके हैं। उनके कई साथी यहां विभिन्न स्क्वाड्रर्न में तैनात हैं।
चेन्नई के निवासी हैं अभिनंदन
अभिनंदन चेन्नई निवासी हैं और उनका परिवार उनकी सलामती की दुआएं कर रहा है। प्रदेशभर में उनके सकुशल लौटने को लेकर प्रार्थना हो रही है। चिंतित परिवार ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। 35 वर्षीय वर्धमान का जन्म 21 जून 1983 को हुआ था।
मीडिया से गुजारिश
उनके पिता रिटायर्ड एयर मार्शल एस. वर्धमान खुद भी बहादुर जवान रहे और इंडियन एयर फोर्स में देश की और सुरक्षा कर चुके हैं। अभिनंदन के पिता एस. वर्धमान ने मीडिया से गुजारिश की है कि मीडिया उनसे संपर्क नहीं करें। परिवार ऐसे नाजुक हालात में बात करने की स्थिति में नहीं है। डीएमके अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने ट्वीट कर चिंतित परिवार को हिम्मत दी है।

Home / Jodhpur / पाकिस्तान की गिरफ्त में आए Wing Commander Abhinandan का राजस्थान से भी रहा नाता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो