scriptयुद्ध की आहट: परमाणु बिजली घर में हाई अलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात, सुरक्षा चाक चौबंद | High alert in Rajasthan Nuclear power plant at Rawatbhata kota | Patrika News

युद्ध की आहट: परमाणु बिजली घर में हाई अलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात, सुरक्षा चाक चौबंद

locationकोटाPublished: Feb 27, 2019 11:49:52 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

सीमा पर तनाव के हालात को देखते हुए राजस्थान परमाणु बिजलीघर, भारी पानी संयंत्र व राणा प्रताप बांध की सुरक्षा के मद्देनजर हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दि‍या है।

High alert in nuclear power plant

युद्ध की आहट: परमाणु बिजली घर में हाई अलर्ट जारी, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात, सुरक्षा चाक चौबंद

रावतभाटा. सीमा पर तनाव के हालात को देखते हुए राजस्थान परमाणु बिजलीघर, भारी पानी संयंत्र व राणा प्रताप बांध की सुरक्षा के मद्देनजर हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। परमाणु बिजली घर की एक से छह तक संचालित इकाइयों, निर्माणाधीन सातवीं व आठवी इकाई, भारी पानी संयंत्र, निर्माणाधीन न्युक्लियर फ्युल कॉम्पेक्स व राणा प्रताप सागर बांध की सुरक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सुरक्षा व्यवस्था में बढ़ोतरी की गई है।
यह भी पढ़ें

थप्पड़ प्रकरण: एक्सईएन ने FIR में लिखा, चांदना ने चांटा मारा, जातिसूचक शब्दों से किया अपमानित, मंत्री पर इन धाराओं में केस दर्ज



परमाणु बजलीघर में श्रमिकों व भ्रमण के लिए जाने वाले लोगों की एक दिवसीय अनुमति पर रोक लगाने की बात सामने आ रही है। कुछ समय के लिए नए गेट पास बनाने पर रोक लगा दी गई है। परमाणु बिजलीघर की सुरक्षा के मद्देनजर संयंत्र में प्रवेश करने वाले कर्मचारियों के गेट पास की गहनता से जांच के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

कोटा के छात्रों की हुंकार, पीछे मत हटो मोदी सरकार, अब तो कर डालो आर या पार, फौज में जाने को हम तैयार



– क्षेत्र में पुलिस हर गतिविधि पर नजर रख रही है। पुलिस पूरी तरह चौकस है। सूचना तंत्र पूरी तहर अलर्ट है।
रामेश्वर मेघवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रावतभाटा

परमाणु बिजलीघर की सुरक्षा बढाई गई है। एक परमाणु बिजलीघर में विजिटर परमिशन पर फि लहाल रोक लगा दी है। चेकिंग सिक्योरिटी भी टाइट की गई है।
यह भी पढ़ें

छलका वीरांगना का दर्द: शहादत को मजाक बना दिया राजनेताओं ने, 8 महीने दर-दर भटकी, नहीं मिली मदद



-महावीर प्रसाद शर्मा, प्रबंधक (एचआर) परमाणु बिजलीघर रावतभाटा

मैं फिलहाल दो.तीन दिनों के लिए बाहर हूं। फोन पर इस तरह की सूचना नहीं दे पाउंगा। वहा आने के बाद इस मामलें पर बात करते है।
संजीत कुमार, कमांडेंट कैन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल

ट्रेंडिंग वीडियो