scriptकन्नौज हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए सीएम योगी ने 2-2 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान, मृतकों की संख्या पर आया बड़ा बयान | CM Yogi DGP statement on Kannauj accident | Patrika News
कन्नौज

कन्नौज हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए सीएम योगी ने 2-2 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान, मृतकों की संख्या पर आया बड़ा बयान

कन्नौज में डबल डेकर बस और ट्रक के बीच हुई भीषण टक्कर में यूपी सरकार व पुलिस को हिला कर रख दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कन्नौज में डबल डेकर बस में आग लगने की घटना का त्वरित संज्ञान लिया है।

कन्नौजJan 10, 2020 / 11:27 pm

Abhishek Gupta

Kannauj News

Kannauj News

लखनऊ. कन्नौज में डबल डेकर बस और ट्रक के बीच हुई भीषण टक्कर में यूपी सरकार व पुलिस को हिला कर रख दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कन्नौज में डबल डेकर बस में आग लगने की घटना का त्वरित संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने कन्नौज के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने और यात्रियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह दर्दनाक हादसा है। पूरा जिला प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में लगा हुआ है। अब तक 21 घायलों को अस्पताल में पहुंचाया जा चुका है। लगभग 45 लोग हादसे के वक्त बस में सवार थे। सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए व घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजे के रूप में देने का ऐलान किया है। साथ ही जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है। घने कोहरे होने से हादसे की आशंका है। पीड़ितों के प्रति हमारी संवेदना हैं।
डीजीपी ने दिया बयान-

वहीं मामले में डीजीपी ओपी सिंह का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि हमारी पीआरवी ने ही घटना की जानकारी दी थी। हमारी प्राथमिकता लोगों की जान बचाना है। कानपुर के एडीजी को भी मौके पर भेजा गया है। आसपास के अस्पतालों में भी अलर्ट कर घायलों को इलाज के लिए भेजा गया है। परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने मामले में कहा है कि यह हादसा बेहुद दुखद है। पूरा प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में लगा है। जिन लोगों को बस से निकाला गया है उन्हें बचाना हमारी प्राथमिकता है। मामले की जांच भी की जाएगी। कन्नौज एसपी का कहना है कि हादसे में 20 से ज्यादा लोगों की मारे जाने की आशंका जताई है।
Kannauj Accident
आग पर पाया काबू-

दमकल की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। आग बुझने के बाद बस का केवल एक ढांचा रह गया। कन्नौज के एसपी ने बीस यात्रियों की मौत की आशंका है जताई है। हादसा कन्नौज के छिबरामऊ में जीटी रोड हाइवे पर ग्राम घिलोई के पास हुआ था। ट्रक और डबल डेकर स्लीपर बस की जबरदस्त भिड़ंत में दोनों गाड़ियों में आग का गोला बन गई। जानकारी होती ही आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए।
सपा ने जताया दुख-

मामले में समाजवादी पार्टी ने बयान जारी किया है। सपा ने ट्वीट कर कहा कि कन्नौज के छिबरामऊ के निकट भीषण सड़क हादसा अंत्यंत दुखद घटना! बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु हृदयघाती ! ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना। शोकाकुल परिजनों के प्रति गहन संवेदना! राहत एवं बचाव कार्य में हर संभव प्रयास करे सरकार।

Home / Kannauj / कन्नौज हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए सीएम योगी ने 2-2 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान, मृतकों की संख्या पर आया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो