scriptकन्नौज लोकसभा चुनाव 2024: अखिलेश यादव से नजदीकियां, बसपा ने प्रत्याशी बदला, इन्हें मिला टिकट | Kannauj Lok Sabha Elections 2024: BSP changed candidate | Patrika News
कन्नौज

कन्नौज लोकसभा चुनाव 2024: अखिलेश यादव से नजदीकियां, बसपा ने प्रत्याशी बदला, इन्हें मिला टिकट

अखिलेश यादव से नजदीकी की खबर बसपा प्रत्याशी के लिए महंगी पड़ गई। जब हाई कमान ने दिया गया टिकट वापस ले लिया। उनकी जगह कानपुर नगर के मुस्लिम चेहरे को टिकट दिया गया है।

कन्नौजApr 02, 2024 / 10:31 am

Narendra Awasthi

बहुजन समाज पार्टी ने कन्नौज प्रत्याशी बदला

कन्नौज के प्रत्याशी का टिकट वापस लिया गया

Kannauj Lok sabha seat: लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha election 2014) टिकट मिलने के बाद बसपा प्रत्याशी को चुनाव प्रचार नहीं करना महंगा पड़ गया। क्षेत्र के नेताओं से भी मुलाकात नहीं की। जबकि उनको प्रत्याशी बनाए 20 दिन हो गए। अखिलेश यादव से नजदीकी की खबर हाई कमान तक पहुंच रही थी। इसको लेकर पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में नाराजगी थी। जिसको देखते हुए कानपुर देहात निवासी अकील अहमद को दिया गया टिकट वापस ले लिया गया। उनकी जगह कानपुर के रहने वाले इमरान बिन जफर को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024: केरल निवासी हाजी के साथ सपा समर्थकों ने निकाला जुलूस, 110 पर मुकदमा

कन्नौज लोकसभा सीट के लिए 13 मई को वोट पड़ेंगे। बीजेपी ने निवर्तमान सांसद सुब्रत पाठक को अपना प्रत्याशी बनाया है। समाजवादी पार्टी ने अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। बसपा ने बीते 11 मार्च को कानपुर देहात के रसूलाबाद निवासी अकील अहमद को अपना प्रत्याशी बनाया था।

इन्हें दिया गया टिकट

अकील अहमद को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही स्थानीय स्तर पर नाराजगी थी। अखिलेश यादव से नजदीकियों की चर्चा भी हाई कमान तक पहुंच रही थी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने जोनल कोऑर्डिनेटर से चर्चा की। इसके बाद कानपुर के रहने वाले इमरान बिन जफर को प्रत्याशी घोषित किया गया। इमरान बिन जफर 2014 में आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो