scriptBig thing revealed in SIT investigation in religious conversion case | लव जिहाद एवं धर्म परिवर्तन मामले में एसआईटी की जांच में सामने आई बड़ी बात, इस संगठन द्वारा रची जा रही साजिश | Patrika News

लव जिहाद एवं धर्म परिवर्तन मामले में एसआईटी की जांच में सामने आई बड़ी बात, इस संगठन द्वारा रची जा रही साजिश

locationकानपुरPublished: Sep 26, 2020 03:06:43 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

जानकारी मिल रही है कि एसआईटी एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप सकती है।

लव जिहाद एवं धर्म परिवर्तन मामले में एसआईटी की जांच में सामने आई बड़ी बात, इस संगठन द्वारा रची जा रही साजिश
लव जिहाद एवं धर्म परिवर्तन मामले में एसआईटी की जांच में सामने आई बड़ी बात, इस संगठन द्वारा रची जा रही साजिश
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर-लव जिहाद के लगातार आ रहे मामलों में एसआईटी की जांच में एक बड़ी जानकारी सामने आई है। इन लव जिहाद व धर्म परिवर्तन के मामलों में कानपुर में एसआईटी की जांच जारी है। दरअसल कानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन के बढ़ते मामलों को देख आईजी मोहित अग्रवाल ने एसआईटी टीम गठित कर जांच करने के निर्देश जारी किए थे। कानपुर शहर में एक के बाद हिंदू समुदाय की युवतियों को प्रेमजाल में फंसाकर शादी करने के बाद जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले आए। जिसमें पाकिस्तानी संगठनों का हांथ होने की बात सामने आई है। एसआईटी को मिली जानकारी के अनुसार जबरन धर्म परिवर्तन कराने वालेे लोगों को इन्हीं संगठनों की ओर से संरक्षण दिया जा रहा है। इसके साथ ही फंडिंग भी की जा रही है।
एजेंसी को पाकिस्तानी संगठन दावते इस्लामी के पचास हजार से अधिक अनुयायियों के शहर में रहने की जानकारी मिली है, जो समुदाय के लोगों की मानसिकता बदलने का काम करते हैं। जो दूसरे समुदाय की युवतियों को लव जिहाद का शिकार बनाते हैं। पिछले कुछ समय से कानपुर लव जिहाद के मामलों से चर्चा में चल रहा है। फिलहाल एसआईटी ने मुखबिरों को सतर्क कर ऐसे लोगों की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने के आदेश दिए हैं। जानकारी मिल रही है कि टीम एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप सकती है।
एसआईटी के प्रभारी सीओ विकास पांडेय ने बताया कि सभी मामलों की जांच करने के बाद जानकारी मिली कि सभी आरोपियों का जुड़ाव शहर की ऐसी मस्जिदों से है, जहां पाकिस्तान कट्टरपंथी विचारधारा के संगठन दावते इस्लामी का कब्जा है। शहर का हेडक्वार्टर कही जाने वाली डिप्टी पड़ाव स्थित एक मस्जिद से संगठन का संचालन कर संगठन के अनुयायी जबरन धर्म परिवर्तन कराने की सोच का प्रचार प्रसार करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो