scriptइन वरिष्ठ अफसरों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर शहीद की पत्नी को दी बड़ी आर्थिक मदद, संवेदना व्यक्त कर बोले | commisioner and in kanpur give check to martey family kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

इन वरिष्ठ अफसरों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर शहीद की पत्नी को दी बड़ी आर्थिक मदद, संवेदना व्यक्त कर बोले

मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा व आईजी जोन आलोक सिंह ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर शहीद की पत्नी को 18 लाख 15 हजार 366 की चेक सहायता राशि के रूप में दी।

कानपुरMar 20, 2019 / 10:32 pm

Arvind Kumar Verma

shahid

इन वरिष्ठ अफसरों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर शहीद की पत्नी को दी बड़ी आर्थिक मदद, संवेदना व्यक्त कर बोले

कानपुर देहात-पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए कानपुर देहात के रैगवां के श्यामबाबू की पत्नी रूबी को जिले के कलेक्ट्रेट में लिपिक के पद पर तैनाती दी गयी है। हालांकि इस परिवार की मदद के लिए कई समाज सेवियों, उधोगपतियों से लेकर स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभाग के लोगों ने बढ़ चढ़कर आर्थिक मदद की। इसी क्रम में मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा व आईजी जोन आलोक सिंह ने कानपुर देहात के कलेक्ट्रेट पहुंचकर पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिजनों हेतु पुलिस विभाग द्वारा एकत्रित सहयोग राशि रुपये 18 लाख 15 हजार 366 की चेक बलिदानी श्याम बाबू की पत्नी रूबी देवी को दी। इसके साथ ही उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए किसी परेशानी के बावत पूंछा तो सब कुछ सामान्य हालचाल मिले।
जिले के कलेक्ट्रेट पहुंचे मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा व आईजी आलोक सिंह ने पहले तो शहीद श्यामबाबू की पत्नी रूबी को विभाग द्वारा एकत्रित की गई सहयोग राशि दी। इसके बाद उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग शहीदों के परिवार के साथ हमेशा खड़ा है और खड़ा रहेगा। उन्होने कहा कि शहीद परिवार को दी जाने वाली यह राशि पुलिस विभाग द्वारा पुलिस कर्मियों ने अपना एक दिन का वेतन से एकत्रित किया है। यह एक सराहनीय कार्य है।
उन्होंने शहीद के परिजनों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए पत्नी रूबी देवी से पूछा कि गांव में कोई परेशान या जमीन में कोई कब्जा आदि करता है तो आप बताएं तो इस पर रूबी द्वारा बताया गया कि कोई परेशान नही करता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई समस्या या कोई दिक्कत हो तो हमें या फिर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम आदि के संज्ञान में लाये। किसी भी मदद के लिए उक्त अफसरों को अवगत कराएं। इस मौके पर शहीद की पत्नी रूबी देवी की मां लक्ष्मी देवी, पिता रामबालक, पुत्र आयुष व पुत्री आयुषी आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो