scriptसीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को दी ये सौगात, इस रक्षा कवच के जरिए कोरोना को देंगे मात | corona virus special anti corona kit for police in up hindi news | Patrika News
कानपुर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को दी ये सौगात, इस रक्षा कवच के जरिए कोरोना को देंगे मात

एडीजी जोन ने दिए किट, संक्रमण से बचाव के सारे अस्त्र हैं मौजूद, इन्हें पहनकर पुलिस करेगी ड्यिूटी।

कानपुरApr 07, 2020 / 11:25 pm

Vinod Nigam

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को दी ये सौगात, इस रक्षा कवच के जरिए कोरोना को देंगे मात

,

कानपुर। कोरोना महामारी के खिलाफ जंग के मैदान में डाॅक्टरों के साथ पुलिस निडर होकर डटी है। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने खाकी को संक्रमण से बचाने के लिए आगे आते हुए सूबे के सभी जनपदों में एंटी कोरोना किट मुहैया कराई हैं। जिसमें संक्रमण से बचने के सारे साजोसमान मौजूद हैं। मंगलवार को पुलिसलाइन परिसर में एडीजी जोन कानपुर जेएन सिंह ने पुलिसकर्मियों को किट देकर सावधानी पूर्वक ड्यिूटी के आदेश दिए।

सुरक्षा के चलते उठाया कदम
कोरोना के खिलाफ सड़क से लेकर अस्पताल में ड्यिूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए एंटी कोरोना किट दिए जाने के आदेश अलाधिकारियों को दिए थे। इसी के बाद कानपुर स्थित पुलिसलाइन परिसर पर एडीजी जोन जेएन सिंह ने पुलिस को किट वितरण किए। किट में चार माॅस्क, हैंडवॉश, सैनेटाइजर और रबड़ ग्लव्स हैं। ड्यिूटी के दौरान थनेदार से लेकर सिपाही को इन्हें पहनकर अब पहरदारी करनी होगी।

पीपीई किट्स पहनकर करेंगे ड्यिूटी
एडीजी ने बताया कि लॉक डाउन को और अधिक प्रभावी बनाने तथा पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए किट वितरित की गई हैं। पुलिसकर्मियों को मास्क, सैनेटाइजर, ग्लब्स, हैण्डवाश, सर्फ, गर्म पानी के लिए की बोतलें , फुल बाॅडी सूट आदि उपलब्ध कराए गए हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मियों के लिए पीपीई किट्स भी मंगवाई गई हैं, जो एक-दो दिन के अंदर हमें मिल जाएंगे। अब पुलिसकर्मी पीपीई किट्स पहनकर कोरोना संदिग्ध को पकड़ने व जांच टीम के साथ जाएंगे। ं.एडीजी ने बताया कि जोन के सभी जिलों में सुरक्षा किट्स का वितरण किया जा रहा है।

थानों को दी गई स्प्रैकर्लिग मशीन
एडीजी ने बताया कि कानपुर जनपद के सभी थानों को सैनेटाइजेशन के लिए स्प्रैकर्लिग मशीन और केमिकल दिया गए हैं। एसएचओ से कहा गया है कि वह पूरे परिसर को मशीन के जरिए सैनेटाइजेशन करवाएं। इसके अलावा गांव, गली, मोहल्ले व कस्बे में कोरोना संदिग्ध मिला हो वहां भी मशीन के जरिए वायरस के संक्रमण को खत्म करने के निर्देश दिए गए हैं। हर थाने में स्वास्थ्य विभाग की टीम रहेगी।

एडीजी ने लोगों से की अपील
एडीजी ने सभी पुलिस कर्मचारियों को लाॅकडाउन और अधिक प्रभावी बनाने के लिए पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए। कहीं भी भीड़ इकट्ठी न होने तथा पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देशित किया कि किसी भी सूरत में पैदल चलने वालों का कोई भी मूवमेंट न हो। एडीजी ने लोगों से अपील की है वह पुलिस का सहयोग करें। बेवजह घरों से बाहर नहीं आएं। यदि कोई कोराना संदिग्ध दिए तो पुलिस को तत्काल सूचना दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो