scriptKanpur weather:एक – दो दिनों में और गिरेगा तापमान,अब बढ़ेगी गलन | Kanpur weather: Temperature will drop, now melting will increase | Patrika News

Kanpur weather:एक – दो दिनों में और गिरेगा तापमान,अब बढ़ेगी गलन

locationकानपुरPublished: Nov 18, 2023 09:32:16 am

Submitted by:

Avanish Kumar

up weather: कानपुर में एक-दो दिनों के अंदर मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। जिसके तो चलते ठंड तेजी के साथ दस्तक देगी।

Kanpur weather: एक - दो दिनों में और गिरेगा तापमान,अब बढ़ेगी गलन

Kanpur weather:एक – दो दिनों में और गिरेगा तापमान,अब बढ़ेगी गलन

up weather: कानपुर में तेजी के साथ मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। जिसके चलते दिन और रात के तापमान में सात तौर पर उतार-चढ़ाव दिखने लगा है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो दो दिन बाद ठंड तेजी के साथ दस्तक दे देगी। इसके पीछे की मुख्य वजह है कि पहाड़ों पर जल्द बारिश होने की संभावना है और पहाड़ों पर बारिश होते ही तापमान में तेजी के साथ गिरावट आएगी।
वही तेजी के साथ दिन और रात के मौसम में हो रहे परिवर्तन को लेकर सीएसए के कृषि मौसम विज्ञानी डा.एस.एन सुनील पांडेय ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होंने से आसमान साफ रहा। इसका असर दिन के तापमान में बढ़ोतरी के तौर पर दिखा है। दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से दशमलव दो डिग्री बढ़कर 28.2 हो गया जबकि रात में न्यूनतम तापमान 12.0 डिग्री रहा है।
जो सामान्य से 0.8 डिग्री कम है। हवा की औसत गति 1.3 किमी प्रति घंटा की रही है। बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का असर आज की रात तक दिखेगा लेकिन दो दिन बाद हिमालय में वर्षा की स्थितियां बन रही हैं। इससे दो दिन बाद सर्दी और बढ़ने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो