scriptफॉलोअप: बिकरू बना कानपुर, विकास दुबे से खुद को बड़ा मानने वाला आरके दुबे गिरफ्तार, मिली 50 बुलेट्स | RK Dubey arrested with 50 bullets in firing case on Kanpur Police | Patrika News
कानपुर

फॉलोअप: बिकरू बना कानपुर, विकास दुबे से खुद को बड़ा मानने वाला आरके दुबे गिरफ्तार, मिली 50 बुलेट्स

Firing on Police in Kanpur: कानपुर में एक कारोबारी ने बिकरूकांड दोहरा दिया। पुलिस पर जमकर 40 से अधिक राउंड में फायरिंग की। खुद को विकास दुबे से…

कानपुरJun 20, 2022 / 02:04 pm

Snigdha Singh

RK Dubey arrested with 50 bullets in firing case on Kanpur Police

RK Dubey arrested with 50 bullets in firing case on Kanpur Police

उत्तर प्रदेश के कानपुर में घरेलू विवाद को लेकर शेयर कारोबारी ने जमकर तांडव मचाया। पूरे परिवार की पिटाई कर कमरे में बंधक बना लिया। दहशत फैलाने के लिए सरेआम मोहल्ले में ताबड़तोड़ फायरिंग की। आसपास के लोग डर के मारे घरों में कैद हो गए। सूचना मिलने पर फोर्स के साथ पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे और कारोबारी का घर चौतरफा घेरकर मोर्चा लिया। यह देखकर सनकी कारोबारी ने पुलिस पर ही गोलियां चलानी शुरू कर दीं। फायरिंग के दौरान दरोगा, हेड कांस्टेबल और होमगार्ड जख्मी हो गए। कारोबारी ने तीन घंटे तक 40 राउंड फायरिंग की। बाद में अफसरों ने उसे किसी तरह समझाया और घर के अंदर घुसकर गिरफ्तार कर लिया। उसकी डबल बैरल बंदूक जब्त कर ली गई। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर छानबीन की। आरके दुबे से असलहा लेने के साथ ही उसे दबोच लिया। कमरे में बंद बेटे बहू को बाहर निकाला। आरोपी के पास से पुलिस को 50 कारतूस मिले और करीब 40 खोखे बरामद किए। आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।
सी ब्लॉक परिणय गेस्ट हाउस के पीछे शेयर का काम करने वाले आरके दुबे का चंद्र निवास के नाम से आवास है। वह पत्नी किरन दुबे, बड़े बेटे सिद्धार्थ, बहू भावना और दिव्यांग बेटी चांदनी के साथ रहता है। छोटा बेटा राहुल और बहू जॉयश्री अलग पास में ही अपार्टमेंट में रहते हैं। आरके दुबे की रविवार सुबह बड़े बेटे से कहासुनी हुई। दोपहर लगभग 12 बजे विवाद बढ़ने पर कारोबारी ने सिद्धार्थ और बहू को पीटना शुरू कर दिया। दिव्यांग बेटी की भी पिटाई की। इसके बाद बंदूक ले आया और परिवार को कमरे में बंद कर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। बरामदा और छत से फायरिंग की तो पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। जानकारी मिलते ही डीसीपी पश्चिमी, एडीसीपी पूर्वी राहुल मिठास, एसीपी कैंट मृगांक शेखर समेत रेलबाजार, कैंट थाने की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घर को घेर लिया। इस पर आरके दुबे पत्नी के साथ छत पर आ गया और पुलिस पर फायर झोंकने लगा। पड़ोस के मकान में भी गोलियां चलाईं। इससे छज्जे की बाउंड्री के शीशे टूट गए। कारोबारी परिवार को फूंकने की धमकी भी देने लगा। दरोगा हिमांशु त्यागी, कांस्टेबल रामरतन और होमगार्ड अश्विनी गोलियों के छर्रे लगने से जख्मी हो गए। मामला बढ़ता देख पुलिस ने उसे समझाना शुरू किया और तीन घंटे की मशक्कत के बाद उसे समझाकर शांत कराया गया।
यह भी पढ़े – 3.5 घंटे गोलियों की तड़तड़ाहट से एक बार फिर थर्राया कानपुर, कहा विकास दुबे से बड़ा वाला हूं…

बेटे-बहू पर डाल दिया पेट्रोल

बहू जॉयश्री ने बताया कि आरके दुबे बड़े बेटे और बहू से घर छोड़ने की बात करते हैं। रविवार को इसी को लेकर विवाद हुआ। उन्होंने न सिर्फ पीटकर बंधक बनाया, बल्कि दोनों पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की धमकी भी दी। बहू ने पुलिस को फोन कर शिकायत की। पुलिस पूछताछ करने आई थी। उसके जाने के बाद ही कारोबारी ने परिवार से मारपीट शुरू की।
ये रहा घटनाक्रम

– 12 बजकर 30 मिनट पर कारोबारी ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

– 01 बजे दोपहर को पहुंची पुलिस फोर्स पर चलाईं गोलियां

– 40 राउंड गोलियां चलाईं शेयर कारोबारी ने सरेआम
– 03 घंटे से ज्यादा अटकी रही पुलिस की सांस

बंदूक भी जब्त

डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार कारोबारी की डबल बैरल बंदूक जब्त कर गिरफ्तार कर लिया गया है। बेटे की ओर से तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पुलिस की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो