scriptWeather Update TodayDoctor advice avoidmorningwalk | Weather Update ऐसे लोगों को सुबह टहलने से मना कर रहे हैं डॉक्टर, जाने कैसा रहेगा मौसम | Patrika News

Weather Update ऐसे लोगों को सुबह टहलने से मना कर रहे हैं डॉक्टर, जाने कैसा रहेगा मौसम

2022 दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह में बर्फीली हवाएं परेशान कर रही है। खुले में रहने वाले लोगों के लिए आफत है। मौसम विभाग की माने तो अभी यही स्थिति बने रहने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहने के साथ धुंध भी रहने की जानकारी दी गई है।

कानपुर

Published: December 27, 2021 08:23:45 am

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में मौसम का कहर लोगों पर सितम बनकर टट रहा है। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी थमने का नाम नहीं ले रही है। पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाली ठंडी हवाओं का असर दिखाई पड़ रहा है। शीतलहर के कारण जनजीवन बेपटरी हो चुका है। मौसम विभाग की माने तो अभी या स्थिति आने वाले हफ्ते में भी बनी रहेगी। आसमान में आंशिक रूप से बादल और धुंध बने रहने की संभावना है। उत्तर क्षेत्र से आने वाली बर्फीली हवाएं फुटपाथ व खुले में जीवन यापन करने वालों के लिए परेशानी का कारण बना है। इन लोगों के लिए जिला प्रशासन सक्रिय है। बीमारी से बचने के लिए डॉक्टर लगातार सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। कहते हैं इन दिनों में सुबह शाम का टहलना स्वस्थ के दृष्टिकोण से हानिकारक है।

Weather Update ऐसे लोगों को सुबह टहलने से मना कर रहे हैं डॉक्टर, जाने कैसा रहेगा मौसम
Weather Update ऐसे लोगों को सुबह टहलने से मना कर रहे हैं डॉक्टर, जाने कैसा रहेगा मौसम

यह भी पढ़ें

Weather Update - शीतलहर ठंड से राहत की उम्मीद नहीं, कैसा रहेगा आज का मौसम

कैसा रहेगा कानपुर का मौसम

आज सोमवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम 19 डिग्री होने की जानकारी दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार आसमान में धुंध और बादल छाए रहेंगे। दिन में धूप निकलने की संभावना बताई गई है। उत्तर दिशा से आने वाली ठंडी हवाओं के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम 18 डिग्री रहने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

यह भी पढ़ें

Weather Update Today बर्फीली हवाओं ने पैदा की ठिठुरन, जाने कैसा रहेगा आज का मौसम

उन्नाव का मौसम

मौसम विभाग केंद्र उन्नाव का तापमान न्यूनतम 11 डिग्री और अधिकतम 18 डिग्री रहने की संभावना है। आज दिन भर आसमान में बादल छाए रहेंगे। धूम 2 की आशंका भी जताई जा रही है। दृश्यता काफी कम रहेगी। ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन अलाव जलाने के निर्देश को दे रहा है। परंतु जमीनी हकीकत है कि रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थानों पर यात्रियों को ठंड से बचाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इस संबंध में बातचीत करने पर मुंबई यात्रा में निकले जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा ठंड के कारण अंगुलियां काम नहीं कर रही है। प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन पर अलाव जलाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें

इत्र कारोबारी के घर व ऑफिस में छापामारी, करोड़ों रूपये की नगदी बरामद

क्या कहते हैं डॉक्टर

क्या कहते हैं डॉक्टर जिला अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर आरके दीक्षित ने बताया कि ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों के इस्तेमाल की जरूरत है। शरीर के सभी अंगों को ढककर निकले। ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, हार्ड पेशेंट को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि ठंड के मौसम में शारीरिक एक्टिविटी कम हो जाती है। इसलिए घर में ही रह कर योगाभ्यास करना चाहिए। खुले में टहलना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.