मोबाइल से फोन कर दिया संदेश, आज आओ कोविड वैैक्सीन लगवाने

Called message from mobile, come today to get covid vaccine
एक सप्ताह बाद आई वैक्सीन, आज 900 को लगेगा टीका
राजकीय चिकित्सालय व सिटी डिस्पेंसरी में लगेगा सत्र

By: Anil dattatrey

Published: 12 Jul 2021, 10:58 PM IST


हिण्डौनसिटी. एक सप्ताह से बंद टीकाकरण केन्द्रों पर सोमवार शाम को को-विशील्ड वैक्सीन की आपूर्ति हो गई। शहरी क्षेत्र को मिले 900 वैक्सीन डोजों से मंगलवार को दो स्थानों पर प्रथम व द्वितीय डोज के टीकाकरण सत्र लगेंगे। टीकाकरण में द्वितीय डोज वालों को प्राथमिकता दी जाएगी।


कोविड वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ. दीपक चौधरी ने बताया जिला मुख्यालय को मिली 20 हजार टीकों की खेप में से हिण्डौन ब्लॉक को 4600 डोज भेजे गए हैं। इनमेंं से 900 डोज नगर परिषद क्षेत्र के लाभार्थियों के लगाए जाएंगे। इसके तहत राजकीय चिकित्सालय में 600 व सिटी डिस्पेंसरी में 300 डोज का सत्र लगाया जाएगा। लोगों ने बताया कि जरुरत के अनुसार शहरी क्षेत्र में 900 डोज काफी कम है।


फोन पर दिया वैक्सीन लगवाने का बुलावा-
वैक्सीन की आपूर्ति मिलने पर सोमवार को राजकीय चिकित्सालय से द्वितीय डोज के लिए पात्र हुए लाभार्थियों को फोन कर संदेश दिया गया। चिकित्सालय में कार्यकरत चार सीएचओ ने करीब 2 हजार लोगों को मंगलवार को वैक्सीन लगवाने को टीकाकरण केंद्र आने बुलावा दिया।


...इधर लौटाने पड़े सैकड़ों लोग-
वैक्सीन आपूर्ति की उम्मीद में चिकित्सालय से रविवार को फोन कर लोगों को सोमवार को वैक्सीन लगवाने आने का संदेश दिया गया था। इस पर सुबह से ही लोगों का टीकाकरण केंद्र पर आना शुरू हो गया। लेकिन वैक्सीन नहीं आ पाने से करीब 200 लोगों को निराश लौटाना पड़ा। लोगों को इसकी जानकारी देनें के लिए सुबह से शाम तक टीकाकरण केंद्र खुला रखना पड़ा।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned