scriptडूंगरपुर : बेकाबू क्रेन मकान में घुसी | Dungarpur: uncontrollable crane damage the house | Patrika News
करौली

डूंगरपुर : बेकाबू क्रेन मकान में घुसी

एक बकरा भी मरा, चार लाख के नुकसान का किया आंकलन,मकान क्षतिग्रस्त

करौलीDec 17, 2016 / 01:33 pm

Ashish vajpayee

Dungarpur: uncontrollable crane damage the house

Dungarpur: uncontrollable crane damage the house

सिंटेक्स बाई पास पर शुक्रवार सुबह क्रेन वाहन बेकाबू होकर एक कवेलूपोश मकान में जा घुसा। इससे कवेलू पोश मकान क्षतिग्रस्त हो गया वहीं एक बकरा भी मर गया। गनीमत रही की हादसे के दो मिनट पूर्व ही गृहस्वामी की पत्नी घटना स्थल से घर के आंगन की तरफ मुडी थी। इससे वह बाल -बाल बच गई। इस हादसे में चार लाख का नुकसान होने का आंकलन किया गया है।
जानकारी के अनुसार सिंटेक्स तरफसे एक क्रेन का वाहन साबेला पाई पास तरफ जा रहा था। इस बीच क्रेन का वाहन अनियंत्रित होकर मार्ग में स्थित दिव्यांग हरीश पुत्र धूला खराड़ी के कवेलूपोश मकान में जा घुसा। इससे मकान के अग्र भाग में बने तीन पक्के कमरे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए वहीं मकान की दिवारो में दरारे पड़ गई।
इस हादसे में अग्र भाग में बंधा एक बकरा भी मलबे के ढेर में दब जाने से मर गया। गनीमत रही की गृह स्वामी हरीश की पत्नी सुमन दो मिनट पूर्व ही अग्र भाग से अपने मकान के पिछले हिस्से की तरफ बने आंगन की ओर मुडी थी कि यह हादसा घटित हुआ। इससे वह बाल -बाल बच गई। हादसे के बाद क्रेन चालक मौके से फरार हो गया।
मची अफरा तफरी

अचानक क्रेन के मकान में घुस जाने से मौके पर अफरा तफरी मच गई। परिवार के लोग बदहवास हालत में इधर -उधर दौडऩे लगे। जैसे ही इस हादसे की जानकारी आसपास के लोगों को लगी वह दौड़़कर मौके पर पहुंचे। लोगों ने मकान के अंदर पड़े सामान को बाहर निकाला ।
इस बीच मकान का पिछला हिस्सा जो क”ाा बना हुआ है की दिवारों में दरारे पडऩे से भी मिट्टी रह -रह कर ढइ रही थी। इस वजह से लोगों को अंदर जाने से रोका गया। मिट्टी ढहने से मकान के भीतर पड़े सामान को भी नुकसान पहुंचा।
तहसीलदार व पुलिस दल मौके पर पहुंचे

घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली थाना के एएसआई सोबरनसिह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा मौका मुआयना किया। यातायात पुलिस का दल तथा पुलिस नियंत्रण कक्ष का जाब्ता भी वहां पहुंचा तथा राहत कार्यमें हाथ बटाया।
पुलिस दल अनहोनी की आशंका के चलते किसी को घर में प्रवेश नहीं करने दे रहा था। तहसीलदार शाहीद अली तथा पटवारी अनिल पण्ड्या भी मौके पर पहुंचे तथा मौका मुआयना किया। उन्होंने पीडि़त परिवार को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।
इधर, डूंगरपुर के विधायक देवेन्द्र कटारा भी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे तथा पीडि़त परिवार को ढाढस बंधाया।कटारा ने मौके पर मौजूद तहसीलदार को पीडि़त पक्ष को हूए नुकसान का आंकलन कर नियमानुसार आवश्यक मदद प्रदान किए जाने के निर्देश दिए।
चार लाख के नुकसान का आंकलन

मौके पर पटवारी अनिल पण्ड्या ने पीडि़त परिवार के लोगों एवं पुलिस की मौजूदगी में पंचनामा बनाया। इसके तहत इस हादसे से चार लाख रुपए का नुकसान होने का आंकलन किया गया है। इधर कोतवाली पुलिस ने क्रेन को जब्त कर लिया है। पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही है।
थमे नहीं थम रहे थे दम्पती के आंसू

हादसे के बाद दिव्यांग हरीश तथा उसकी पत्नी सुमन बार -बार अपने क्षतिग्रस्त मकान तथा बिखरे पड़े सामान को देख रहे थे। उनके नेत्रों से अश्रुधारा फूट रही थी। सुमन ने रोते -बिलखते हुए बताया कि बडी मेहनत कर मकान खड़ा किया था। मकान का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त होने तथा अन्य हिस्से की दिवारों में दरारे पड़ जाने से खतरा पैदा हो गया है वहीं अब उनके सामने आशियाने का संकट उठ खड़ा हुआ है। क्षेत्रवासी उन्हें दिलासा दे रहे थे।

Home / Karauli / डूंगरपुर : बेकाबू क्रेन मकान में घुसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो