हरियाणा और गुजरात में डेट हुई तय तो राजस्थान से भी उठी ऐसी मांग

If the date is fixed in Haryana and Gujarat, then such a demand arose from Rajasthan too.
निजी विद्यालय संचालकों ने विद्यालय खोलने की मांगी अनुमति
-एसडीएम को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

By: Anil dattatrey

Updated: 12 Jul 2021, 11:17 PM IST

हिण्डौनसिटी. निजी विद्यालय संचालकों ने सोमवार को स्कूल शिक्षा परिवार के बैनर तले एसडीएम अनूप सिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप विद्यालय खोलने की अनुमति मांगी। साथ ही उन्होंने सरकार पर सरकारी व निजी विद्यालयों के लिए अलग नीति बनाने का आरोप लगाया।


निजी विद्यालय एसोसिएशन अध्यक्ष रवि दत्तात्रेय सहित पंकज जैन, मनीष चौधरी, धीरेन्द्र चौधरी, अलंकार शर्मा आदि दर्जनों पदाधिकारी व सदस्यों ने ज्ञापन में बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग की शिविरा पंचाग व निर्देशिका में स्कूल संचालन के नियम और निर्देश जारी किए हुुए हैं। इनसे अलग आदेश जारी होने से विवाद की स्थिति पैदा हो रही है। ज्ञापन मेंं बताया कि कई बार ज्ञापन देने के बाबजूद समाधान नहीं होने से प्रदेश की पचास हजार से अधिक गैर सरकारी शिक्षण संस्थाएं आहत हंै।

उन्होंने राजकीय एवं गैर सरकारी विद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया एवं दस्तावेज के संबंध में शिविरा पंचांग में जारी आदेशों की पालना सुनिश्चित कराने, टीसी जारी करने की प्रक्रिया के आदेशों को शासन सचिव स्तर पर स्पष्ट कराने, सरकारी और निजी विद्यालयों के पोर्टल समान रूप से खोलने और बंद करने, आरटीआई की भुगतान प्रक्रिया शुरू कराने एवं हरियाणा और गुजरात की तरह राजस्थान में 15 जुलाई से स्कूल खोलने की मांग की है। मांगेे पूरी नहीं होने पर निजी विद्यालय संचालकों ने राजभवन का घेराव करने की चेतावनी दी है।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned