scriptराजस्थान की टॉपर बेटी ने 4-6 घंटे की पढ़ाई से हासिल किए कई विषयों में सतप्रतिशत अंक, आगे IAS बनने का सपना | Patrika News
करौली

राजस्थान की टॉपर बेटी ने 4-6 घंटे की पढ़ाई से हासिल किए कई विषयों में सतप्रतिशत अंक, आगे IAS बनने का सपना

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से बुधवार शाम को घोषित दसवीं के परीक्षा परिणाम में दो बेटियों ने सर्वाधिक अंक हांसिल कर प्रदेश में शहर और करौली जिले का नाम रोशन कर दिया।

करौलीMay 30, 2024 / 03:47 pm

Supriya Rani

करौली. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से बुधवार शाम को घोषित दसवीं के परीक्षा परिणाम में दो बेटियों ने सर्वाधिक अंक हांसिल कर प्रदेश में शहर और करौली जिले का नाम रोशन कर दिया। पलक शर्मा ने 99.33 प्रतिशत व वंशिता श्रीवास्तव ने 99 अंक प्राप्त किए हैं। नियमित अध्ययन से अंकों के शिखर पर पहुंची दोनों मेधावी बेटियों की भविष्य में आईएएस बनने की तमन्ना है।

rbse


शहर के चौबेपाड़ा निवासी पलक शर्मा गौमती कॉलोनी के आस्था विद्यास्थली स्कूल की छात्रा है। पलक ने बताया कि वह प्रतिदिन स्कूल समय के अलावा 4-6 घंटे पढ़ाई करती थी। वह जीव विज्ञान संकाय में उच्च माध्यमिक की पढ़ाई कर नीट परीक्षा से चयनित हो एमबीबीएस करना चाहती है। साथ ही भविष्य में आईएएस बनने की तमन्ना है। पलक के पिता कमल शर्मा मोबाइल सर्विस सेंटर शॉप संचालक है। पलक ने सामाजिक विज्ञान, संस्कृत व गणित में विषय में शतप्रतिशत अंक हासिल किए हैं। माता सुनीता शर्मा गृहिणी हैं। पलक के एक बहन और एक भाई है।

rbse

पुरानी आबादी क्षेत्र के नीमका बाजार निवासी वंशिता श्रीवास्तव तेली की पंसेरी रोड स्थित मारुति इंटरनेशल स्कूल की छात्रा हैं। वंशिता ने बताया कि वह स्कूल के अलावा प्रतिदिन 5-6 घंटे नियमित पढ़ती थी। उसने हिन्दी व गणित में पूरे 100 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। वह आगे विज्ञान वर्ग में उच्च माध्यमिक की पढ़ाई की जेईई मैन्स व एडवांस इंजीनियरिंग करना चाहती है। तथा भविष्य में आईएएस बनने की तमन्ना है।

Hindi News/ Karauli / राजस्थान की टॉपर बेटी ने 4-6 घंटे की पढ़ाई से हासिल किए कई विषयों में सतप्रतिशत अंक, आगे IAS बनने का सपना

ट्रेंडिंग वीडियो