scriptनगर निगम की कचरा ढोने वाले ट्रक बच्च शहर में प्रौढ़ को मारी टक्कर, हालत गंभीर | Bike rider injured from municipal vehicle in katni | Patrika News
कटनी

नगर निगम की कचरा ढोने वाले ट्रक बच्च शहर में प्रौढ़ को मारी टक्कर, हालत गंभीर

कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मिशन चौक की घटना

कटनीMay 08, 2018 / 12:31 pm

balmeek pandey

Bike rider injured from municipal vehicle in katni

Bike rider injured from municipal vehicle in katni

कटनी. कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मिशन चौक में सोमवार की दोपहर उस समय अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब नगर निगम के एक बेलगाम ट्रक ने दो पहिया वाहन सवार प्रौढ़ को टक्कर मार दी। ट्रक का पहिया प्रौढ़ के पैरों से चढ़ते हुए निकल गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों की हादसे पर नजर पड़ी। दौड़कर ट्रक को रोका और तत्काल घायल को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां, उपचार जारी है। सूचना पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर प्रकरण दर्ज करते हुए मामले को जांच में लिया है। जानकारी के अनुसार रमेश साहू पिता धनीराम साहू ५४ निवासी पाठक वार्ड सोमवार की दोपहर स्कूटी से बाजार आए थे। दोपहर लगभग ३.३० बजे जब घर लौट रहे थे और मिशन चौक के पास पहुंचे तभी बस स्टैंड की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक एमपी 21 जी 1898 के चालक ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही दो पहिया वाहने फिका गया और रमेश ट्रक के नीचे जा घुसे। ट्रक रमेश के ऊपर से गुजर गया और ट्रक के पहिये रमेश के दोनों पैर से चढ़कर चले गए। रमेश इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया है। ट्रक का एक पहिया रमेश के पैर में चढ़ गया, जिसमें वह पिचल गया है। इस हादसे में घायल को गंभीर चोट आई हैं। राहगीर व स्थानीय लोगों की मदद से घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां उपचार शुरू हुआ।

नगर निगम का है वाहन
ट्रक क्रंमांक एमपी 21 जी 1898 नगर निगम का वाहन है। नगर निगम के सफाई अभियान की एजेंसी एमएसडब्ल्यू का वाहन है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मिशन चौक मे सिग्नल सिस्टम भी है। बस स्टैंड, बरगवां, मुख्य बाजार व अस्पताल चारो तरफ के ट्रैफिक का दबाव रहता है। यहां पर वाहनों का धीमी गति से गुजरना है इसके बाद भी यह वाहन दावनी गति से भाग रहा था और हादसा कारित कर बैठा। हादसे की दूसरी मुख्य वजह यह भी है कि जिस स्थान पर हादसा हुआ है वहां पर सड़क में अवैध बस स्टैंड भी संचालित हो रहा है, सड़क में बसें खड़ी हो जाती हैं। ऑटो चालकों व मैजिक वाहनों की भी धमकाचौकड़ी रहती है।

 

READ ALSO: इस अस्पताल में बगैर डॉक्टर के मरीज हो रहे ठीक!, हकीकत कर देगी हैरान

 

ट्रैफिक प्वाइंट फिर भी हादसा
हैरानी की बात तो यह है कि मिशन चौक को ट्रैफिक प्वाइंट भी बनाया गया है। मिशन चौक व सागर पुलिया में हमेशा जाम की स्थिति बन जाती है। ट्रैफिक को बहाल रखने के लिए यातायात कर्मी भी दिनभर यहां पर मौजूद रहते हैं, लेकिन यहां पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं होती। पूर्व में एक ट्रक छात्रा को कुचलकर मौत के घाट उतार चुका है, इसके बाद भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे।

Home / Katni / नगर निगम की कचरा ढोने वाले ट्रक बच्च शहर में प्रौढ़ को मारी टक्कर, हालत गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो