#Coronavirus:लोगों की सेवा में कुछ यूं मैदान में उतरे कोरोना योद्धा, देखें वीडियो

कोरोना जैसी संक्रामक महामारी लगातार बढ़ रही है। सुरक्षा और सावधानी ही बचाव का एक उपाय है। संक्रमण को खत्म करने के लिए अब शहर में जनप्रतिनिधि, समाजसेवी युवा भी आगे आने लगे हैं। ऐसा ही एक नजारा बुधवार को गुरुनानक वार्ड में सामने आया। जहां पर निवर्तमान पार्षद मौसूफ अहमद ने दोस्तों के साथ लोडर वाहन में मास्क, सेनेटाइजर, हैंडवॉश, भोजन सामग्री लेकर निकले।

कटनी. कोरोना जैसी संक्रामक महामारी लगातार बढ़ रही है। सुरक्षा और सावधानी ही बचाव का एक उपाय है। संक्रमण को खत्म करने के लिए अब शहर में जनप्रतिनिधि, समाजसेवी युवा भी आगे आने लगे हैं। ऐसा ही एक नजारा बुधवार को गुरुनानक वार्ड में सामने आया। जहां पर निवर्तमान पार्षद मौसूफ अहमद ने दोस्तों के साथ लोडर वाहन में मास्क, सेनेटाइजर, हैंडवॉश, भोजन सामग्री लेकर निकले। पंप की सहायता से पूरे वार्ड में गली-गली जाकर घरों को, दीवारों को, सड़कों को, वाहनों को सेनेटाइज किया। लोगों को सावधानी बरतने के लिए उनके साथियों ने जागरुक किया। इसके अलावा भोजन के पैकेट भी जरुरतमंदों को बांटे।

चिकित्सक ने बस्तियों में जाकर जरुरतमंदों का किया उपचार
स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोग भी संकट की घड़ी में संकटमोचक बनने लगे हैं। समाजसेवी डॉ. नीरेश जैन व उनकी टीम ने शहर के पिछड़े इलाकों में जाकर सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया। लागों की जांच कर जरूरी दवाइयां भी बांटी। साथ ही आगे भी सेवा करते रहने का संकल्प लिया। समाजसेवी अनुज जायसवाल ने बताया कि सरला नगर में जाकर जरुरतमंदों को भोजन का वितरण किया गया।

 

चार बड़े विकास कार्यों का भोपाल पहुंचा प्रस्ताव, अब है स्वीकृति का इंतजार, इन कामों से बदला नजर आएगा शहर का स्वरूप

 

लोगों की सेवा में जुटे कोरोना योद्धा...
कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है, हालांकि आवश्यक सेवाएं जैसे मेडिकल, खाद्य सामग्री के प्रतिष्ठान खुले हुए हैं। वहीं दूध विक्रेता, फल विक्रेता व गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी करने वाले कोरोना योद्धा इस सेवा कार्य में डटे हुए हैं। सुरक्षा उपायों को अपनाते हुए लोगों तक सिलेंडर पहुंचाने का काम कर रहे हैं ताकि लोगों के घरों में चूल्हे जलते रहें।

 

#coronavirus: इस शहर में एक दिन पहले से ही रहा जनता कर्फ्यू जैसा माहौल, हर जगह पसरा है सन्नाटा, लिए गए हैं ये अहम निर्णय

 

युवाओं ने बांटे लोगों को मास्क
नोवेल कोरोना वायरस जैसी महामारी के संक्रमण से बचाव को लेकर बडग़ांव में युवा व्यवसाइयों ने लोगों को नि:शुल्क मास्क बांटे और लोगों को नोवेल कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी दी। युवा व्यवसाइयों ने लोगों से घरों में रहने की सलाह देते हुए लोगों को नोवेल कोरोना वायरस से डरने की बजाय लडऩे की सलाह दी।

नगर निगम ने किया भोजन का वितरण
कोरोना वायरस का संक्रमण के कारण आज जनजीवन अस्ज-व्यस्त है। हर कोई परेशान है। सबसे ज्यादा फजीहत गरीबों की व देहाड़ी मजदूरों की हो गई है। दिनभर कमाकर शाम को भोजन करने वाले लोगों के सामने विकट परिस्थिति आ गई है। हालांकि अभी समाजसेवियों व नगर निगम द्वारा मोर्चा संभाला गया है। नगरपालिक निगम कटनी द्वारा भट्टा मोहल्ला, मुड़वारा स्टेशन, मेन स्टेशन, सहित नगर के अन्य बस्तियों में बुधवार को बड़ी मात्रा में भोजन का वितरण कराया गया।

 

Video: सीएमएचओ कार्यालय में जिला टीकाकरण अधिकारी ने पी शराब, वायरल हुआ वीडियो तो कहा कि कर रहा था एक्टिंग

 

समाजसेवियों ने रिक्शा चालकों को बांटे मास्क, किया जागरुक
कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए जिस समाजसेवी द्वारा जितना बन पड़ रहा है वह कर रहे हैं। लगातार मास्क, भोजन सामग्री, सेनेटाइजर वितरण सहित जागरुक करने का काम कर रहे हैं। कटनी सेवा भारती द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए रिक्शा एवं ऑटो चालकों को मास्क का वितरण किया। इसमें किशोर ओचनी, दीपक सोनी, राजेश सिंघई, संजय त्रिपाठी, मोनू शर्मा की भूमिका रही।

 

आइकार्ड व आदेश की कॉपी लाना अनिवार्य
रेलवे अधिकारी-कर्मचारी जिनकी ड्यूटी लगाई जा रही है उनको आइ कार्ड लेकर चलना अनिवार्य किया गया है। साथ ही ड्यूटी आर्डर भी लेकर चलने कहा गया है। स्टेशन प्रबंधक ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉक डाउन है। इस दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसलिए यह व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

 

जिला अस्पताल में नहीं मिला उपचार, भेजा रेलवे अस्पताल
मुख्य रेलवे स्टेशन के एक सफाई कर्मी की बुधवार को सर्दी, जुखाम, बुखार से अत्यधिक पीडि़त होने पर जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे ने बताया कि युवक को जिला अस्पताल में उपचार नहीं मिला। सूचना पर फिर उसे रेलवे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उसका उपचार कराया गया।

 

देखें वीडियो

Corona virus
balmeek pandey Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned