scriptयहां वाहन चालकों को नहीं पुलिस की कार्रवाई का डर… | Increased number of people who break traffic rules | Patrika News
कटनी

यहां वाहन चालकों को नहीं पुलिस की कार्रवाई का डर…

जिले में छह माह में पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के 12 हजार से अधिक मामले किए दर्ज, आंकड़ों में नहीं आ रही कमी

कटनीAug 07, 2019 / 12:24 pm

mukesh tiwari

Police

पुलिस,पुलिस,पुलिस

कटनी. स्कूलों, कॉलेजों से लेकर सड़कों में वाहन चलाने वालों को जागरुक करने के साथ ही अभियान चलाकर कार्रवाई करने पुलिस रोजाना मुहिम चला रही है। उसके बाद भी न तो जिले मेंं जागरुकता का असर दिख रहा है और न ही पुलिस की कार्रवाई का डर नजर आ रहा है। जिले में पिछले छह माह में पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 12 हजार से अधिक मामले दर्ज किए हैं। जिसमें हर माह एक हजार से अधिक कार्रवाई हुई हैं, उसके बाद भी आंकड़ों में कमी नहीं आ रही है।

सावन उत्सव- किसी को मिला ग्रीन क्वीन का खिताब, कहीं सावन गीतों में झूमी महिलाएं…
जून में 38 सौ से अधिक पर कार्रवाई
बिना हेलमेट, तीन सवारी, आवश्यक दस्तावेज न लेकर चलना, रेड लाइट जंप, शराब पीकर वाहन चलाने के साथ ही अन्य मामले में मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई करती है। इस वर्ष जून माह में 3881 मामले पुलिस ने दर्ज किए हैं। इसके अलावा जनवरी माह में 2123, फरवरी में 1823, मार्च में 1859, अप्रैल में 1709 और मई माह में यातायात, थाना पुलिस ने 1457 मामलों में कार्रवाई की है। छह माह में पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के 12 हजार 852 दर्ज किए हैं।

पत्रिका हरित प्रदेश अभियान – हरा-भरा हो शहर, तभी सुरक्षित होगा हमारा भविष्य…
कार्रवाई के बाद अब जारी जागरुकता अभियान
शहर में पुलिस इन दिनों जागरुकता अभियान चला रही है। जिसमें लोगों को हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने के साथ ही नशे व तीन सवारी आदि बैठाकर न चलने को लेकर जागरुक किया जा रहा है। इससे पहले लगभग एक सप्ताह तक यातायात पुलिस व शहर के चारों थानों की पुलिस ने अभियान चलाकर दोपहिया, ऑटो व चार पहिया चालकों पर कार्रवाई की थी।

VIDEO- जहाँ लिखे थे जागरूकता के नारे,वहां नजर आया ये…
लाइसेंस रद्द होने का भी नहीं डर
शराब पीकर वाहन चलाने व रेड लाइट जंप करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों के लाइसेंस तीन माह के लिए रद्द करने मामले आरटीओ को भी भेजे हैं। मामले में यातायात पुलिस ने 200 से अधिक प्रकरण परिवहन विभाग को भेजे हैं, जिनके लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई भी की गई है। उसके बाद भी जांच के दौरान इस तरह के प्रकरण लगातार सामने आ रहे हैं।
इनका कहना है…
जागरुकता के साथ ही चालानी कार्रवाई व लाइसेंस रद्द करने आरटीओ को प्रकरण भेजे जा रहे हैं। एक बार से अधिक पकड़े जाने पर भी लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई कराई जा रही है। लोग अपने जीवन की सुरक्षा को भी समझें और सुरक्षित ड्राइविंग करें।
ललित शाक्यवार, पुलिस अधीक्षक

Home / Katni / यहां वाहन चालकों को नहीं पुलिस की कार्रवाई का डर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो