scriptफूलपुर उपचुनाव: शहरों में वोटिंग की धीमा रफ्तार, गांवों में लगी है कतार | Slow Voting in Phulpur By Election Kaushambi | Patrika News
कौशाम्बी

फूलपुर उपचुनाव: शहरों में वोटिंग की धीमा रफ्तार, गांवों में लगी है कतार

फूलपुर उपचुनाव में डिप्टी सीएम केशव मौर्य के जिले में धीमा है मतदान का स्तर।

कौशाम्बीMar 11, 2018 / 04:47 pm

रफतउद्दीन फरीद

Phulpur Voting

फूलपुर उपचुनाव

कौशाम्बी. फूलपुर उपचुनाव में कम वोटिंग से राजनैतिक दल परेशान हैं। जो वोटिंग हो रही है उसमें भी शहरी इलाकों में कम वोटिंग हो रही है, जबकि गांवों में इसकी अपेक्षा मतदान ज्यादा हो रहा है। शहरी वोटरों के कम निकलने को लेकर पार्टियां चिंतित हैं। मुस्लिम इलाकों में वोटिंग ठीक बतायी गयी है।
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के इस्तीफे के बाद खाली हुई फूलपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कौशाम्बी जिले की 45 मतदान केंद्रों के 97 मतदेय स्थलों पर वोट डाले जा रहे है। मतदान केंद्रों पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
इसे भी पढ़ें

BJP ने दो सीटों पर जीता उपचुनाव, संत कबीर नगर की बघौली और नाथ नगर सीट पर हुआ था उपचुनाव

अतिसंवेदनशील व् संदेवदंशील मतदान केंद्रों पर आई टी बीपी के जवानों के साथ पी ए सी के जवानों को लगाया गया है। जबकि सामान्य मतदान केंद्रों पर सिविल पुलिस के दारोगा व् सिपाहियों को तैनात किया गया है। मतदान केंद्रों पर किसी तरह की गड़बड़ी न हो सके इसके लिए कौशाम्बी के पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता व् सीडीओ हीरा लाल लगातार मतदान केंद्रों पर पहुँच वहां की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे हैं।
इसे भी पढ़ें

फूलपुर उपचुनाव: सपा-बसपा पर बरसे CM योगी आदित्यनाथ , गठबंधन को बताया अपवित्र, समाजवादी पार्टी को बिच्छू

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिपरी रहना क्षेत्र में यमुना की तराई वाले मतदान केंद्रों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। सभी मतदान केंद्रों पर शांति पूर्वक मतदान हो रहा है। अभी तक कहीं से किसी तरह की गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है। लोकसभा के उपचुनाव में 11 बजे तक महज 12 प्रतिशत मतदान हुआ है। नगरीय क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर मतदान डालने की गति धीमी है तो ग्रामीण इलाके के मतदाता अपने अधिकार का उपयोग करने के लिए लाइन में लगे देखे गए। जिस तरह से सुबह के 11 बजे तक मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा है उससे लग रहा है कि इस बार के चुनाव में मतदान का प्रतिशत काफी कम हो सकता है।
by Shivnandan Sahu

इसे भी पढ़ें

CM योगी के मंत्री सूर्य प्रताप शाही पर टोल टैक्स न वसूलने का दबाव बनाने का आरोप

इसे भी पढ़ें

गोरखपुर उपचुनाव: असली परीक्षा तो इन बाहुबली राजनीतिक परिवारों की है
इसे भी पढ़ें

Home / Kaushambi / फूलपुर उपचुनाव: शहरों में वोटिंग की धीमा रफ्तार, गांवों में लगी है कतार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो