scriptदो गावों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क दलदल में तब्दील, आवागमन में लोगों को उठानी पड़ रही दिक्कत | Main road between two villages is transformed into swamps | Patrika News
कवर्धा

दो गावों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क दलदल में तब्दील, आवागमन में लोगों को उठानी पड़ रही दिक्कत

बरसात के चार माह ग्रामीण क्षेत्रों की सडक़े बद से बदतर हो जाती है। इसका मुख्य कारण वर्षों से मार्ग की मरमम्त नहीं हो पाना है।

कवर्धाJun 30, 2018 / 04:29 pm

Deepak Sahu

CGNews

दो गावों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क दलदल में तब्दील, आवागमन में लोगों को उठानी पड़ रही दिक्कत

गुढ़ा. बरसात के चार माह ग्रामीण क्षेत्रों की सडक़े बद से बदतर हो जाती है। इसका मुख्य कारण वर्षों से मार्ग की मरमम्त नहीं हो पाना है। लम्बे समय से उपेक्षित होने के कारण मार्ग में लम्बे चौड़े खाईनुमा गड्ढे व नूकिले पत्थर झाकने लगे हैं। बारिश होने पर जल भराव से यह मार्ग दलदल में बदल जाती है। इसका जिवंत नमुना कोयलारी से बिपतरा पहुंच मार्ग है।

बरसात के मौसम में जिला मुख्यालय के अंदरुनी गांवों की अधिकतर सडक़े की स्थिति दयनीय होती जा रही है। ग्राम कोयलारी से बिपतरा मार्ग प्रशासन की अनदेखी का शिकार होता जा रहा है। यह तस्वीर बयां कर रही है कि पिछले कई वर्षो से यह मार्ग उपेक्षा का दंश झेल रही है। डब्लूबीएम मार्ग की न तो मरम्मत हो रही है और न ही पीएम योजना के तहत डामरीकरण हो पा रहा है। मार्ग की दुर्दशा लम्बे समय से ऐसी ही बनी हुई है, जिस पर बारिश से लम्बे चौड़े गड्ढों पर जल जमाव की स्थिति बन जाती है। ऐसे में इस मार्ग से आवागमन करने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों की मुताबिक स्थानीय व आसपास गांव के लोगों द्वारा कई बार जिला प्रशासन से लेकर सुराज अभियान, जन समस्या शिविर में मार्ग की नवीनीकरण करने के लिए गुहार लगा चुके हैं, लेकिन विभागीय उपेक्षा के चलते इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। तभी तो अब तक इस मार्ग की मरम्मत व निर्माण नहीं हो पा रहा है। ग्राम सहित आसपास गांव के लोगों को मजबुरीवश बारिश के दिनों में पगडण्डी के सहारे आवागमन करना पड़ता है। कई बार इस मार्ग से मोटर बाईक सवार दलदल भरी मार्ग में चलने से गिर कर चोटिल हो रहे हैं। सडक़ की हालत देख कर स्थानीय लोगों में भारी रोष व्याप्त है। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Kawardha / दो गावों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क दलदल में तब्दील, आवागमन में लोगों को उठानी पड़ रही दिक्कत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो