scriptमाफिया देते रहा धमकी, उनके ठिकाने पर अकेले ही जा पहुंचा यह दबंग अधिकारी | Burhanpur - SDM action on illegal sand mining. | Patrika News
खंडवा

माफिया देते रहा धमकी, उनके ठिकाने पर अकेले ही जा पहुंचा यह दबंग अधिकारी

माफिया के ठिकाने पर अकेले ही जा पहुंचा अधिकारी

खंडवाSep 25, 2019 / 11:38 am

deepak deewan

Burhanpur - SDM action on illegal sand mining.

Burhanpur – SDM action on illegal sand mining.

खंडवा
प्रदेश में अवैध खनन कारोबार चरम पर है। कुछ नेताओं और अधिकारियों की मिलीभगत के कारण यह काम तेजी से फल-फूल रहा है। दिखावे के लिए कुछ कार्रवाई की भी जाती है पर इसपर प्रभावी रोकथाम नहीं हो पा रही। कुछ ईमानदार अधिकारी इनपर लगाम कसना चाहते हैं तो उन्हें धमकियां दी जाती हैं। ऐसे ही एक अधिकारी ने मगर खनिज माफिया की चूलें हिला दी हैं। इस अधिकारी ने माफिया की धमकी की परवाह किए बिना बड़ी कार्रवाई की है। जिससे खनन माफिया में घबराहट फैल गई है।

बुरहानपुर जिले में यह कार्रवाई की गई है। यहां ताप्ती नदी में रेत खनन का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। नदी के राजघाट पर खुलेआम अवैध रेत उत्खनन किया जा रहा है। ऐसे में एसडीएम ने राजघाट जाकर अवैध रेत खनन पर कार्रवाई की। घाट से रेत खनन करते पांच ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी। एसडीएम की कार्रवाई से अवैध रेत खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। राजघाट पर लोगों की भीड़ लगी है।
अवैध रेत खनन पर कार्यवाही करने एसडीएम मोटर साइकिल से यहां पहुंचे। उन्होंने बताया कि एसडीएम की अधिकृत गाड़ी देखकर रेत माफियाओं के लोग वाहन का पीछा करते हैं। इसलिए कार्रवाई करने बाइक से आया। एसडीएम की कार्रवाई के बाद मौके पर खनिज विभाग का अमला पहुंचा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो