scriptKnow when the final examination of medical college will be held | जानिए कब होगी मेडिकल कॉलेज की फाइनल परीक्षा | Patrika News

जानिए कब होगी मेडिकल कॉलेज की फाइनल परीक्षा

locationखंडवाPublished: Feb 05, 2024 12:30:39 pm

भविष्य के 120 डॉक्टर्स गुजरेंगे पढ़ाई के अंतिम पायदान से
-मेडिकल कॉलेज में 2019 बैच की फाइनल परीक्षा 14 फरवरी से
-93 विद्यार्थियों को मिली अनुमति, कुछ के रिजल्ट का इंतजार

जानिए कब होगी मेडिकल कॉलेज की फाइनल परीक्षा
खंडवा. फाइनल परीक्षा की तैयारी में जुटे मेडिकल कॉलेज के सभी एचओडी।
नंदकुमार सिंह चौहान शासकीय मेडिकल कॉलेज में भविष्य के डॉक्टर पढ़ाई की अंतिम पायदान से गुजरने की तैयारी में है। मेडिकल कॉलेज के वर्ष 2019 बैच के स्टूडेंट्स का फाइनल एग्जाम इसी माह से आरंभ हो रहा है। बैच में कुल 120 मेडिकल स्टूडेंट्स है, जिनमें में 93 को परीक्षा की अनुमति मिली है। कुछ विद्यार्थियों के लास्ट सेमेस्टर का परिणाम आना बाकी है। परीक्षा को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर्स की टीम तैयारी में जुटी हुई है।
खंडवा मेडिकल कॉलेज वर्ष 2018 में आरंभ हुआ था। पहले बैच के 99 डॉक्टर्स इंटर्नशिप के दौर से गुजर रहे है। अब 2019 के दूसरे बैच के डॉक्टर्स की बारी है। मप्र आयुर्विज्ञान विश्व विद्यालय जबलपुर ने परीक्षा की तारीख तय कर दी है। फाइनल परीक्षा में 14 से 28 फरवरी तक थ्योरी के पेपर्स होंगे। इसके बाद मार्च में प्रेक्टिकल लिए जाएंगे। 31 मार्च तक परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा। थ्योरी के पेपर मेडिकल कॉलेज में और प्रेक्टिकल अस्पताल में होने है। परीक्षा के लिए मेडिकल कॉलेज खंडवा और बाहर के कॉलेज से परीक्षक आएंगे। नकल रोकने के लिए उडऩदस्तों का गठन भी किया जाएगा।
पहले बैच की इंटर्न मार्च में होगी पूरी
मेडिकल कॉलेज के पहले बैच 2018 के स्टूडेंट्स एमबीबीएस की परीक्षा पास कर एक साल की इंटर्नशिप मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कर रहे है। मार्च के अंत में इनकी इंटर्नशिप पूरी होते ही डिग्री के साथ कम्पलिशन सर्टिफिकेट दिया जाएगा। खंडवा मेडिकल कॉलेज में दीक्षांत समारोह नहीं होगा, लेकिन कॉलेज की ओर से पहले बैच के डॉक्टर्स को फेयरवेल पार्टी जरूर दी जाएगी। इसके बाद पहले बैच के डॉक्टर्स चिकित्सकीय सेवा देने के लिए स्वतंत्र होंगे।
परीक्षा टाइम टेबल
14 फरवरी बुधवार जनरल मेडिसिन-1
16 फरवरी शुक्रवार जनरल मेडिसिन-2
19 फरवरी सोमवार जनरल सर्जरी-1
21 फरवरी बुधवार जनरल सर्जरी-2
23 फरवरी शुक्रवार गायनी-1
26 फरवरी सोमवार गायनी-2
28 फरवरी बुधवार शिशुरोग
नोट- परीक्षा का समय सुबह 10.30 से दोप. 1.30 तक रहेगा
कर रहे तैयारी
पार्ट 2 की फाइनल एग्जाम की तैयारी की जा रही है। प्रश्न पत्र विवि से आएंगे। हम विद्यार्थियों की अटेंडेंस और फीस प्रक्रिया आदि पूरी करने में लगे है। सभी विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।
डॉ. अनंत पंवार, डीन मेेडिकल कॉलेज


ट्रेंडिंग वीडियो