scriptआखिर क्यों 35 फीट गहरे कुएं में दो बेटियों को साथ लेकर मां ने लगा दी छलांग | Mother with two daughters jumped in the well, died | Patrika News
खंडवा

आखिर क्यों 35 फीट गहरे कुएं में दो बेटियों को साथ लेकर मां ने लगा दी छलांग

35 फीट गहरे कुएं को दो घंटे मोटर चलाकर किया खाली, पांच फीट पानी में तलाश कर निकाला बिंदु का शव
ग्राम टाकलीकलां का मामला, पति की प्रताडऩाओं से परेशान थी मृतका, मायके भी नहीं जाने देता था पति

खंडवाAug 07, 2020 / 10:18 pm

जितेंद्र तिवारी

Mother with two daughters jumped in the well, died

Mother with two daughters jumped in the well, died

खंडवा. ग्राम टाकलीकलां में शुक्रवार शाम उस समय सनसनी फैल गई जब ग्राम के पास खेत में बने 35 फीट गहरे कुएं में दो शव मिले। शव मिलने की खबर लगते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। दोनों शव बाहर निकाले तो उनकी शिनाख्त संतोषबाई पति सुरेश (38) और बेटी निकिता (13) निवासी टाकलीकलां के रूप में हुई। ऐसे में ग्रामीणों ने तीन वर्षीय बेटी बिंदु भी कुएं में होने की संभावना जताई। पुलिस ने कुएं में तैराक उतारे, लेकिन पानी अधिक होने से तैराक नीचे तक नहीं जा पाए। इस पर ग्रामीणों की मदद से पानी मोटर लगाकर कुएं को खाली कराया गया। करीब दो घंटे में कुआं खाली कराया और पांच फीट पानी में तैराकों को उतारा। उन्होंने पानी में तलाश शुरू की। तभी कीचड़ में फंसा हुआ बिंदु का शव बरामद हुआ। शाम करीब 7.40 बजे बिंदु का शव बाहर निकाला गया। एफएसएल अधिकारी डॉ. विकास मुजाल्दा ने तीनों शवों का पंचनामा बनाया। प्राथमिक जांच में मामला आत्महत्या का बताया जा रहा है। शव अस्पताल की मर्चुरी में रखवाए गए हैं। शनिवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
गुरुवार से घर से बेटियों के साथ लापता थी मृतका
मृतका संतोषबाई गुरुवार को दोनों बेटियों के साथ बगैर बताए ही घर से निकली थी। देर रात तक घर नहीं लौटी तो परिजन ने तलाश की। रिश्तेदार व परिचितों से संपर्क कर जानकारी जुटाई, लेकिन कहीं नहीं मिली। इसी बीच शुक्रवार शाम 5.30 बजे मां-बेटियों के शव ग्राम के कुएं में मिले। बताया जा रहा है कि मृतका ने गुरुवार शाम को कुएं में कूदकर आत्महत्या की है। मां-बेटियों की मौत के बाद परिवार में सुरेश अकेला बचा है। इधर, घटनाक्रम की सूचना मिलते ही एएसपी सीमा अलावा, डीएसपी हेडक्वार्टर केपी डेविड, पंधाना थाना प्रभारी राधेश्याम मालवीय, पंधाना तहसीलदार विजय सेनानी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली।
पति करता था मारपीट, मृतका ने लगाया था भरण-पोषण का केस
इधर, सूत्रों की मानें तो मृतका संतोष बाई और उसके पति सुरेश के बीच विवाद चल रहा था। पूर्व में मृतका ने सुरेश के खिलाफ भरण-पोषण का केस भी लगाया था और मायके चली गई थी, लेकिन परिजनों की दखलअंदाजी के बाद राजीनामा हो गया था। मृतका संतोषबाई दोबारा टाकलीकलां आकर रहने लगी थी। सूत्रों के अनुसार रक्षाबंधन से दो पहले भी सुरेश ने मृतका पत्नी के साथ मारपीट की थी। साथ ही वह पत्नी को मायके नहीं जाने देता था। इन्हीं पारिवारिक कलहों के चलते संतोषबाई परेशान थी। इसी कारण उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। तीनों की मौत के परिवार में सुरेश अकेला रह गया है। हालांकि पुलिस मामले की जांच के बाद आत्महत्या का कारण स्पष्ट होने की बात कह रही है।
वर्जन…
पति द्वारा मारपीट व पारिवारिक कलह से परेशान होकर मृतका ने अपनी बेटियों के साथ आत्महत्या करने की बात प्राथमिक जांच में सामने आई है। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
सीमा अलावा, एएसपी, शहर

Home / Khandwa / आखिर क्यों 35 फीट गहरे कुएं में दो बेटियों को साथ लेकर मां ने लगा दी छलांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो