scriptखरगोन हिंसाः जिस गरीब के हाथ ही नहीं वो कैसे मार सकता है पत्थर | divyang wasim ahmed sheikh has turned back on his statement | Patrika News
खरगोन

खरगोन हिंसाः जिस गरीब के हाथ ही नहीं वो कैसे मार सकता है पत्थर

पत्थर फेंकने के आरोप में दिव्यांग की गुमटी और मकान तोड़ा…शाम को दिव्यांग ने किया खंडन…।

खरगोनApr 19, 2022 / 11:40 am

Manish Gite

khargone1.png

खरगोन। दोनों हाथों से दिव्यांग वसीम अपनी पीड़ा सुनाते हुए।

 

खरगोन. शहर में सांप्रदायिक दंगे की घटना के बाद प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी। जिसे लेकर दोनों हाथों से दिव्यांग एक व्यक्ति ने गुमटी को तोड़ रोजगार छीनने का आरोप लगया था। वहीं शाम को पीड़ित अपने बयान से बदल गया और उसने एक वीडियो जारी कर खंडन किया है।

जानकारी के अनुसार संजय नगर निवासी दिव्यांग वसीम अहमद शेख (35) ने सोमवार को मीडिया को बयान दिया कि 11 अप्रैल को प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में छोटी मोहन टॉकिज क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान अधिकारियों के इशारे पर मेरी गुमटी को भी तोड़ दिया गया। इसी गुमटी से गोली-बिस्किट आदि बेचकर वह परिवार का गुजारा करता था।

वसीम ने पहले कहा था कि अधिकारियों ने पत्थरबाजों को ढेर लगाने की बात बोलकर मेरी गुमटी पर जेसीबी चला दी। परिवार के भरण-पोषण का एकमात्र यही साधन था। अधिकारियों ने कार्रवाई के पहले नोटिस भी नहीं दिया। दोनों हाथों से दिव्यांग। पानी पीने और खाना खाने के लिए दूसरों की मदद लेना पड़ती है। ऐसे में वह पत्थर कैसे मार सकता है। मामले के तूल पकने पर प्रशासन ने वसीम से सम्पर्क किया तो उसने वह अपने बयान पलट गया और सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कहा कि प्रशासन की कार्रवाई में उसकी गुमटी ओर न ही मकान टूटा है, जो भी बातें कही जा रही वह अफवाह है।

 

नपा सीएमओ प्रियंका पटेल ने दिव्यांग के चर्चा की वास्तविकता का पता लगया। सीएमओ का कहना है कि जो गुमटी तोड़ी गई वह वसीम की नहीं। उसमें कोई सामान भी नहीं था। अफवाहों पर ध्यान न दे। कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

तहसीलदार योगेंद्रसिंह मौर्य ने कहा कि प्रशासन द्वारा पूर्व से चिन्हित अतिक्रमणकर्ताओं के विरुद्ध कार्रवाई की गई। सभी को नोटिस भी दिए थे। जिस गुमटी को तोड़ा गया है, उसमें कोई सामान नहीं था।

Home / Khargone / खरगोन हिंसाः जिस गरीब के हाथ ही नहीं वो कैसे मार सकता है पत्थर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो