scriptपत्रिका ने दिखाई सच्चाई तो सांसद ने मानी कमी, लगाई अफसरों की क्लास | In the meeting of the District Road Safety Committee | Patrika News
खरगोन

पत्रिका ने दिखाई सच्चाई तो सांसद ने मानी कमी, लगाई अफसरों की क्लास

-जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सांसद ने माना पार्किंग की समस्या सबसे बड़ी, जिले की सभी निकायों को दिए स्थान तय करने के निर्देश

खरगोनSep 03, 2021 / 07:32 pm

Gopal Joshi

In the meeting of the District Road Safety Committee

नए कलेक्टर भवन के सभाकक्ष में शुक्रवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई।

खरगोन.
नए कलेक्टर भवन के सभाकक्ष में शुक्रवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता सांसद गजेंद्र सिंह पटेल ने की। बैठक में सांसद पटेल ने भी जिले की बिगड़ी पार्किंग व्यवस्था को सबसे बड़ी समस्या माना। उन्होंने केवल खरगोन शहर ही नहीं बल्कि जिले में पार्किंग और परिवहन को व्यवस्थित और स्थायी समाधान करने की दिशा में अब काम जरूरी हो गए हंै। वर्षों से यह समस्या पूरे जिले में फैली है। पार्किंग व्यवस्था है न सुगम यातायात। हादसों की भरमार है। इसी मुद्दे को पत्रिका ने उठाया और सांसद ने इसे स्वीकार भी किया।
बैठक में निर्देश देते हुए सांसद ने कहा- सभी सीएमओ, यातायात और स्थानीय ठेले वाले संगठन, फल, सब्जी के संबंधित संगठनों के साथ बैठक कर विकल्प तलाशे, क्योंकि ये समस्या हर किसी की है। सांसद ने यह भी कहा कि अबकि बार विकल्प स्थाई हो। शुक्रवार को पूर्व में हुई बैठक में लिए गए निर्णयों व बिंदुओं पर विशेष जोर दिया गया।
गलत डिजाइन से बना ब्रिज, समाधान तो एफआईआर
सांसद पटेल ने 2 जनवरी हो हुई बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार बिन्दुओं पर विस्तार ने चर्चा हुई। उन्होंने तलकपुरा-जमोटी के पास बनाए ब्रिज को लेकर कहा ब्रिज गलत डिजाइन से बना है और अभी तक उसका स्थायी समाधान नहीं हुआ है। 7 दिनों में स्थायी समाधान नहीं हो तो आरटीओ और जिला समिति की ओर से एफआईआर दर्ज कराए।
ट्रांसपोर्ट नगर के लिए टीएनसीपी के साथ अलग से होगी बैठक
सांसद ने बैठक के दौरान शहर के लिए प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर पर बात की। पूर्व की बैठक में सीएमओ को दिए निर्देशों पर पालन प्रतिवेदन पर चर्चा हुई। सीएमओ ने कहा प्रस्तावित स्थान पर 500 से अधिक स्थाई मकान बन गए और अतिक्रमण हुआ है। शहर में दो स्थानों पर प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर के लिए स्थान देखे हैं। इस मसले पर टीएनसीपी के साथ अलग बैठक कर निर्णय लेने की बात हुई।
शहर में ट्रेफिक बड़ी समस्या, निराकरण जरूरी
सांसद ने कहा सभी ठेले वाले और जिससे भी यातायात प्राभावित हो रहा है। उसके लिए सीएमओ, ट्रैफिक और संबंधित संगठनों के साथ बैठक करके कुछ स्थानों पर ठेले प्रबंधित करने, उनके लिए स्थान तय करने और सब्जी मंडी में ठेले स्थायी तौर पर लगाने के लिए हर विकल्प पर चर्चा करने के बाद निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं।
शहर में घुमने वाले पशुओं के लिए स्थानों का चयन होगा
शहर में परिवहन व्यवस्था में बाधक बनने वाले पशुओं पर भी समिति ने चर्चा की। सीएमओ ने कहा शहर में कांजी हॉउस है, मगर 40 पशुओं को रखने की सुविधा है। इसके लिए बाहर किसी गोशाला में रखना उचित होगा। सांसद ने कहा शहर के आसपास अन्य गोशाला में भी व्यवस्था की जा सकती है। इसके लिए एसडीएम, सीएमओ ओर ट्रेफिक विभाग समन्वय कर स्थान चयन करें।

Home / Khargone / पत्रिका ने दिखाई सच्चाई तो सांसद ने मानी कमी, लगाई अफसरों की क्लास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो